विद्यार्थी की जगह अध्यापक को परीक्षा देते पकड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 28, 2018 - 08:51 AM (IST)

अबोहर  (रहेजा/ भारद्वाज): एक तरफ जहां सरकार द्वारा नकल रोकने के लिए व्यापक प्रबंध किए जाने का दावा किया जा रहा है, वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सरकार के दावों को धत्ता बताकर सबकी आंखों में धूल झोंक कर दूसरे की जगह बेधड़क पेपर देते हैं। 


ऐसा ही एक मामला सामने आया गली नंबर 15 स्थित सिंह सभा कन्या स्कल में बनाए गए सैंटर में, जहां एक प्राइवेट अध्यापक प्राइवेट फार्म भर कर 10वीं की परीक्षा दे रहे बच्चे की जगह पेपर देते पकड़ा गया। इस मामले को लेकर धर्म नगरी स्थित टैंडर हार्ट सी.सै. स्कूल की संचालिका मीनाक्षी भंडारी ने सैंटर पर भेदभाव का आरोप लगाया है। पकड़े गए प्राइवेट अध्यापक गांव गोबिंदगढ़ निवासी बनवारी लाल ने माना कि उसने 3500 रुपए लेकर एक प्राइवेट परीक्षा दे रहे बच्चे के स्थान पर पेपर दिया है। उसने यह भी माना कि इससे पहले भी उसने अपने गांव के बच्चों की जगह पेपर दिए हैं। उधर, सैंटर स्कूल के चेयरमैन जसपिंदर सिंह जाखड़ ने कहा कि उनके स्कूल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है जबकि उनका परीक्षा केंद्रों में कोई रोल नहीं होता। 

 

उन्होंने कहा कि सुपरिंटैंडैंट ही परीक्षा लेते हैं और जो व्यक्ति पेपर देते पकड़ा गया है उसके खिलाफ वह खुद सख्त कार्रवाई करवाएंगे। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी प्राइवेट अध्यापक को काबू कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जाता है कि बनवारी लाल चरणजीत नामक एक छात्र की जगह पर री-अपीयर की परीक्षा देने के लिए आया और आधाकार्ड न होने के चलते पकड़ा गया। 

Punjab Kesari