दुबई में फंसे पंजाब के नौजवानों की वायरल वीडियो का सच आया सामने

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 05:52 PM (IST)

गुरदासपुरः रोजगार की तालाश में दुबई गए दीनानगर और पठानकोट से संबंधित नौजवानों की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में दुबई गए नौजवान बता रहे हैं कि उन्हें यहां न तो रोज़गार मिल रहा और न ही भारत वापिस भेजा जा रहा। वायरल वीडियो का सच उस समय सामने आया, जब इस बारे सीनियर पुलिस कप्तान गुरदासपुर डा.नानक सिंह आई.पी.एस ने बताया कि यह वीडियो अब की नहीं है, बल्कि पुरानी है। 

वायरल वीडियो के संबंध में सीनियर पुलिस कप्तान गुरदासपुर डा.नानक सिंह आई.पी.एस ने पत्रकार के साथ बातचीत करते हुए बताया कि दुबई में फंसे नौजवानों की यह वीडियो काफ़ी पुरानी है। उक्त सभी नौजवान दुबई से सुरक्षित घर वापस आ चुके हैं, जिन्हें करीब 20 दिन हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि पठानकोट और दीनानगर से संबंधित कुछ नौजवान रोज़गार की तालाश में फर्जी एजेंटों के झांसे में आकर लाखों रुपए ख़र्च करके दुबई गए थे। पिछले तीन महीने से उन्हें कोई काम नहीं मिला, जिस कारण वह परेशान हैं। उनके पास बचे हुए पैसे भी ख़त्म हो गए, जिस कारण वह भूखे दिन निकाल रहे हैं। हालांकि कुछ नौजवान बीमार भी हो गए थे। 

बता दे कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में नौजवानों ने बताया कि एजेंटों ने उन्हें वर्क पर्मिट का वीज़ा देकर दुबई भेजा था। जहां उन्हें तीन महीने से ज़्यादा समय हो चुका है लेकिन अब तक न किसी कंपनी के अधिकारी ने उनके साथ संपर्क किया और न ही कोई काम मिला। दुबई सरकार की तरफ से वीज़ा ख़त्म होने के बाद उनके सिर हज़ारों रुपए का जुर्माना खड़ा हो गया। जब भी वह एजेंटों को फ़ोन करते हैं तो आगे से एजेंट फ़ोन नहीं उठाते हैं। उन्होंने कहा कि वे गरीब परिवार से संबंधित होने के कारण यह सोच कर आए थे कि वह यहां आकर अच्छे पैसे कमा कर घर की हालत सुधारेंगे लेकिन उन्हें यह नहीं था पता कि यहां भी आकर उन्हें परेशान होना पड़ेगा। उन्होंने भारत सरकार से मांग की थी कि जल्द से जल्द उन्हें  भारत लाने के लिए प्रबंध किए जाएं।

Content Writer

Vatika