हरियाणा में CM पद पर राव की दावेदारी को लेकर भाजपा में चल रही खींचतान आई सामने

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 06:54 PM (IST)

बातों ही बातों में राव ने करवाया अहसास कि कितने अहम हैं दक्षिण हरियाणा और वह खुद 

जालंधर/अनिल पाहवा 

हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल गंभीरता दिखाने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे। इन दलों की तरफ से खुद को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। खासकर बड़े दलों में देखा जाए तो भाजपा अपनी सरकार बचाने में जुटी है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार बनाने में जुटी है। इस बचाने और बनाने के बीच रोजाना कई नई चीजें सुनने को मिल रही हैं, जिसमें हरियाणा के भाजपा नेता राव इंद्रजीत चर्चा में है। केंद्रीय मंत्री और गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अपना दावा ठोका था, जिसके बाद हरियाणा में भाजपा की राजनीति में हड़कंप मच गया था। दरअसल हरियाणा में जो भाजपा चुनाव लड़ रही है, उसमें अभी तक मुख्यमंत्री पद का चेहरा साफ नहीं था, लेकिन हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंच से घोषणा कर दी थी कि चुनाव सी.एम. नायाब सैनी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। 

दक्षिण हरियाणा के दम पर दावेदारी ठोक रहे हैं राव

दरअसल राव इंद्रजीत सिंह खुद यह दावा नहीं कर रहे कि वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, बल्कि सारा दारोमदार राज्य की जनता के ऊपर डाल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा था कि यह उनकी नहीं, बल्कि जनता की इच्छा है कि वह मुख्यमंत्री बने। लेकिन उनके इस बयान पर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साफ कर दिया था कि इस संबंध में केंद्रीय मंत्री अमित शाह घोषणा कर चुके हैं। जहां एक तरफ राव इस तरह का दावा ठोक रहे हैं, वहीं यह बात साफ हो गई है कि हरियाणा भाजपा के अंदर खींचतान जोरों से चल रही है। कारण यह है कि राव बार-बार यही याद करवा रहे हैं कि दक्षिण हरियाणा ने अगर भाजपा का सहयोग न किया होता तो मनोहर लाल खट्टर दो बार मुख्यमंत्री न बनते। वह इस तरह के बयानों के साथ कहीं न कहीं पार्टी को यह अहसास करा रहे हैं कि दक्षिण हरियाणा कितना अहम है। अगर इस इलाके की अहमियत है तो मुख्यमंत्री भी यहीं से होना चाहिए। 

राव की बेटी को टिकट दिए जाने से पार्टी में मची खलबली

जहां तक बात सी.एम. पद की है, तो वह तो चुनावों के बाद साफ हो जाएगा, लेकिन इस सबके बीच राव इंद्रजीत सिंह की बेटी को टिकट दिए जाने पर भाजपा के अंदर खलबली मची हुई है। हरियाणा के अटेली विधानसभा सीट पर भाजपा ने राव की बेटी आरती को उम्मीदवार बनाया है, लेकिन इससे नाराज होकर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष तथा पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया क्योंकि वह भी यहीं से टिकट मांग रही थी। इसके बाद से बिना नाम लिए राव तथा उनकी बेटी पर लगातार सियासी हमले हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी कई पोस्टें डाली जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News