पति की मौत के बाद बदली ससुराल और जेठ की नजर, घर में ही नर्क बनी विधवा की जिंदगी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 12:06 PM (IST)

अमृतसर (सुमित): अमृतसर में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पति की मौत के बाद ससुराल और जेठ ने विधवा अध्यापिका का जीना मुश्किल कर दिया परन्तु अध्यापिका ने इसकी शिकायत पुलिस को दी और अब उसकी तरफ से इंसाफ की मांग की जा रही है।

जानकारी मुताबिक पीड़िता एक स्कूल में अध्यापिका के तौर पर काम करती है। उसके पति की 4 साल पहले एक सड़क हादसे दौरान मौत हो गई थी। पीड़िता के 2 बच्चे हैं और बच्चों के पालन-पोषण के लिए उसने दूसरे विवाह के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और काम करती रही परन्तु इस दौरान उसका ससुर और जेठ उसे गंदी नज़र के साथ देखने लगे और उसे घर में ही परेशान करना शुरू कर दिया।

हद तो उस समय पर हो गई, जब पीड़िता के साथ ज़बरदस्ती की कोशिश की गई। इसी दौरान उसके ससुर की कोरोना कारण मौत हो गई परन्तु ससुर परिवार पीड़िता को ही उस की मौत के लिए ज़िम्मेदार ठहराने लगा।

पीड़िता लंबे समय तक इस शोषण का शिकार होती रही परन्तु आखिर में उसने हिम्मत कर इस की शिकायत पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया परन्तु उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही, जबकि जेठ खिलाफ उसके इलाज़म भी सच साबित हो चुके है। पीड़िता की तरफ से इंसाफ की मांग की जा रही है, जबकि पुलिस का कहना है कि मुलजिम फ़रार है और पुलिस की तरफ से उसकी तालाश की जा रही है। 

Tania pathak