विवाह करवा कनाडा लेकर जाने का झांसा देकर पत्नी ने लाखो ठगे

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 11:39 AM (IST)

मोगा (आजाद): थाना महीना अधीन पड़ते गांव दाता निवासी अमनदीप सिंह को विवाह करवा कर कनाडा ले जाने का झांसा देकर उसकी पत्नी की तरफ से अपनी मां के साथ मिलकर 33 लाख रुपए ठगी मारने का मामला सामने आया है। इस संबंध में महिना पुलिस की तरफ से कनाडा रहती दविन्दर कौर निवासी दाता और उसकी मां मनजीत कौर निवासी गांव ईशेवाल लुधियाना खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सुखमन्दर सिंह निवासी गांव दाता की तरफ से जिला पुलिस प्रमुख मोगा को दिए शिकायत पत्र में कहा कि वह कृषि का काम करते हैं। बीती 20 दिसंबर 2019 को उसके बेटे अमनदीप सिंह का विवाह दविन्दर कौर के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों अनुसार मोगा के एक पेलेस में हुआ था।

यह भी पढ़ेंः खुणखुण कलां में हुई खूनी जंग, 15 से 20 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि दविन्दर कौर ने आईलेटे्स की हुई थी, उसने कहा कि यदि वह कनाडा चली जाए तो वह अपने पति अमनदीप सिंह को भी कनाडा बुला लेगी, जिस पर उन्होंने उसे कनाडा भेजने के लिए फाइल तैयार करवाई परन्तु दविन्दर कौर ने फाइल में अपने आप को कुंवारा बताकर फाइल लगा दी, जबकि उसके बेटे की मैरिज रजिस्टर्ड हुई है। इस उपरांत दविन्दर कौर विवाह के करीब 8 महीने बाद कनाडा चली गई। उसने जब उसके बेटे को कनाडा न बुलाया तो उन्होंने जांच की तो पता लगा कि उसने अकेली ने ही कनाडा जाने के लिए फाइल लगाई थी। उन्होंने उसे कनाडा भेजने पर 33 लाख रुपए के करीब खर्च आया। उन्होंने कई बार उसे और उसकी माता के अलावा रिश्तेदारों के साथ संपर्क किया और कहा कि वह उसके बेटे को कनाडा बुलाए।

यह भी पढ़ेंः 15 साल के लड़के के साथ पतंग उड़ाते समय हुआ हादसा, सदमे में परिवार

इस संबंध में पंचायती तौर पर भी बातचीत की, परन्तु किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। इस तरह मां-बेटी ने कथित मिलीभगत कर उनके साथ धोखा किया। जिला पुलिस प्रमुख मोगा की तरफ से मामले को गंभीरता के साथ लेते इसकी जांच डी.एस.पी. क्राइम को करने का आदेश दिया। जांच समय शिकायतकर्ता के आरोप सही होने पर दविन्दर कौर और उसकी मां के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले की जांच थानेदार लखवीर सिंह की तरफ से जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila