बुजुर्ग को घर बुला महिला ने बनाई अश्लील वीडियो, Viral करने की धमकी दे लूटे लाखों रूपए

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 12:08 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा के पास के गांव नत्थूवाला के रहने वाले एक 62 वर्षीय बुज़ुर्ग को मदद के लिए बुला कर एक महिला और उसके साथी ने उसकी अश्लील वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देकर उससे सोने का कड़ा, अंगूठी और 2200 रुपए नकद और के अलावा एक लाख रुपए का चैक हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला समेत तीनों आरोपियों को काबू कर लिया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सी.आई.ए. स्टाफ मोगा के सहायक थानेदार मलकीत सिंह ने बताया कि पीड़ित बुज़ुर्ग कृषि का काम करता है, आरोपी महिला सोने का कड़ा और अंगूठी और 2200 रुपए नकद के अलावा एक लाख रुपए का चैक ले लिया। उनके घर में लगभग 15 साल पहले घरेलू काम करती थी और वह विवाह के बाद गांव की चली गई, जिसके बाद में अपने पति के साथ पंचायती तलाक हो गया था। अब उक्त महिला चुंगी नंबर 3 के पास आरोपी जगदीश सिंह निवासी बाघा पुराना के साथ रह रही थी। 

जगदीश सिंह खिलाफ पहले भी मामले दर्ज हैं, जिन कथित मिलीभगत कर तीसरे आरोपी लड़के गगनदीप सिंह उर्फ गगना निवासी मोगा को भी अपने साथ मिला लिया। जो वीडियो बनाने का काम करता है और बुज़ुर्ग को लूटने की योजना बनाई। उक्त योजना के अंतर्गत गुरप्रीत कौर ने पीड़ित बुज़ुर्ग को फोन कर कर कहा कि उसे 2 हज़ार रुपए की ज़रूरत है, पुरानी पहचान होने के कारण जब पीड़ित बुज़ुर्ग उनके घर चुंगी नंबर तीन के नजदीक पैसे देने के लिए पहुंची तो इस दौरान दोनों आरोपी जगदीश सिंह और गगनदीप सिंह उर्फ गगन भी आ गए और उन्होंने उसके कपड़े उतार कर महिला के साथ अश्लील वीडियो बना ली और धमकी दी कि यदि किसी को बताया तुझे छोड़ेंगे नहीं और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांगने लगे।

आरोपी ने उससे सोने का कड़ा, अंगूठी और 2200 रुपए नकद के अलावा 1 लाख रुपए का चैक भी ले लिया। पीड़ित बुज़ुर्ग ने चैक पर जो पंजाब एंड सिंध बैंक का था, अंग्रेज़ी में दस्तख़त कर दिए, जबकि वह पंजाबी में दस्तख़त करता था। पीड़ित बुज़ुर्ग की तरफ से उक्त मामला उच्च पुलिस अधिकारियों के ध्यान में लाया गया जिससे आरोपी काबू आ सके। जब आरोपियों ने बैंक में चैक लगाया तो बैंक वालों ने उनको चैक वापस कर दिया और कहा कि दस्तखत ठीक नहीं हैं। जिस पर दोषियों ने पीड़ित बुज़ुर्ग के साथ संपर्क किया तो उसने पुलिस को जानकारी दी, जिस पर सभी आरोपी पुलिस ने पकड़ लिए।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच के बाद गुरप्रीत कौर, जगदीश सिंह, गगनदीप सिंह उर्फ गगन खिलाफ थाना सी.टी. साउथ मोगा में मामला दर्ज करने के बाद उनको आज माननीय अदालत में पेश किया गया। अदालत की तरफ से उनका दो दिन का पुलिस रिमांड दिया गया। इस मामले की जांच आगे की जांच सी. आई. ए. स्टाफ मोगा के इंचार्ज इंस्पेक्टर त्रिलोचन सिंह की तरफ से जा रही है। 

Tania pathak