बेटे की लाश के पास बैठी मां की रोते हुए गुहार, ''दूसरों के बेटों को बचा ले सरकार ..''

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 02:14 PM (IST)

चोगावां: सरकार चाहे लाख दावे करे कि पंजाब से नशा खत्म हो चुका है लेकिन ग्राउंड स्तर पर देखा जाए तो मामला अभी भी वहीं का वहीं खड़ा है। इसकी ताज़ा मिसाल गांव लोपोके अधीन आते गांव कोहली से मिलती है, जहां जगदीश सिंह (35) नशे का टीका लगाते समय मौत के मुंह में चला गया।

अपने बेटे की लाश के पास बैठी चिल्ला रही मां जोगिन्द्र कौर और बहन कुलविन्दर कौर ने बताया कि वह गलत संगत में पड़ने के कारण नशे का आदी हो गया था। कई बार नशा छोड़ने की कोशिश की लेकिन नशे की इस दलदल में से नहीं निकल सका। जगदीश का कुछ समय पहले ही विवाह हुआ था लेकिन नशे के कारण पत्नी भी छोड़ कर चली गई।

मां ने रोते हुए बताया कि उसका बेटा आज घर से दूध लेने गया था लेकिन दूध वाला बर्तन डेरी पर रख कर पशु अस्पताल में चला गया, जहां नशे का टीका लगाते समय उसकी मौत हो गई। बाहर लावारिस पड़ें मोटरसाइकिल को देखकर जब पास के दुकानदार अंदर गए तो उसकी लाश पानी वाले तबेले में पड़ी थी। घटनास्थल से सिरिंज भी बरामद हुई है। दुखी मां ने चिल्लाते हुए सरकार से गुहार लगाई कि मेरा बेटा तो मर गया लेकिन नशें पर सख़्ती से काबू पाकर दूसरों के बेटे को मरने से बचाया जाएं। 

Vatika