युवक ने नाका तोड़ भगाई कार, 13 किमी तक PCR को छकाया, पुलिस ने दागी टांग में 2 गोलियां

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 11:15 AM (IST)

लुधियाना 16 मई (ऋषि,अनिल) :  भारत नगर चौक में पंजाब पुलिस से रिटायर्ड ए.एस.आई. के बेटे को नाके पर खड़े ट्रैफिक कर्मी ने कार रोकने का इशारा किया तो उसने अपनी होंडा जैज कार भगा ली जिस पर कर्फ्यू  पास भी लगा हुआ था। गश्त कर रहे पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने सारी हरकत देखी तो अपनी पायलट गाडी में सवार 5 मुलाजिमों को कार रोकने को कहा लेकिन कार चालक कट मारकर फिर फरार हो गया। गैंगस्टर होने के शक में पुलिस कमिश्नर ने अपनी इनोवा कार फरार आरोपियों के पीछे लगा ली। लगभग आधा घंटा 13 किलोमीटर तक रिटायर्ड ए.एस.आई. का बेटा सी.पी. को अपने पीछे शहर में घुमाता रहा। आरोपी की कार से  315 बोर का देसी कट्टा 2 जिंदा कारतूस, एक खाली खोल और 10 ग्राम हैरोइन बरामद की गई है।

दाईं टांग में लगी दो गोलियां
आरोपी कार चालक ने भारत नगर चौक, डी.सी. दफ्तर चौक, भाईवाला चौक, हीरो बेकरी चौक, माडल टाऊन, बस स्टैंड, आत्म पार्क, गिल चौक पर लगे नाके तोड़ते हुए समराला चौक नाके पर खड़ी फोर्स पर कार चढ़ाने का प्रयास किया और जालंधर की ओर कार भगा ली। इसी दौरान पुलिस कंट्रोल रूम से आरोपी के भागने संबंधी वायरलैस कर दी गई जिस पर लाडोवाल चौक में तैनात पुलिस ने बीच सड़क में एक वाहन खड़ा कर ट्रैफिक जाम कर दिया ताकि आरोपी भागने में सफल न हो सके। इसी दौरान आरोपी इस चौक में लगे जाम में फंस गया और अपनी कार को  डिवाइडर पार करके भगाने की कोशिश की मगर कामयाब न हो सका। पुलिस को नजदीक आते देख आरोपी ने फायरिंग कर दी। एस.एच.ओ. लाडोवाल द्वारा की गई क्रॉस फायरिंग में दाई टांग में 2 गोलियां लगने से वह घायल हो गया और पुलिस ने उसे काबू कर लिया। । थाना लाडोवाल में आरोपी व उसके साथी के खिलाफ हत्या का प्रयास, आर्म्स  एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घायल को पुलिस ने अस्पताल दाखिल करवाया है।

डिप्रैशन का मरीज है मेरा बेटा 
आरोपी के पिता राम कृष्ण राणा ( रिटायर्ड ए.एस.आई.) ने बताया कि उसका बेटा फिरोजगांधी मार्केट में प्राइवेट नौकरी करता है। वह 5 साल से डिप्रैशन की दवाई खा रहा है। लॉकडाउन के चलते डाक्टर को चैकअप नहीं करवा पा रहा था। शनिवार दोपहर 1 बजे डाक्टर से टाइम मिला था। वह समय पर पहुंच गया लेकिन जब बेटा न आया तो उसके नंबर पर फोन करने पर पुलिस ने उक्त जानकारी दी। उसका बेटा न तो कोई नशा करता है और न ही अवैध हथियार अपने पास रख सकता है।

Suraj Thakur