Whatsapp के जरिए दबोचे ज्वैलर की दुकान से गहने चुराने वाले ‘बंटी-बबली'

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 07:37 AM (IST)

जालंधर(वरुण): गढ़ा रोड पर स्थित एक ज्वैलर शॉप से गहने चुराने वाले ‘बंटी-बबली’ को व्हाट्स एप के जरिए काबू कर लिया गया। दरअसल वे वारदात को अंजाम देते हुए सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गए थे। चोरी का पता लगते ही दुकान मालिक ने सी.सी.टी.वी. फुटेज ज्वैलरी के कारोबार से जुड़े दुकानदारों के व्हाट्स एप ग्रुपों में शेयर कर दी। सोमवार को जब दोनों चोर फुल्लां वाले बाजार में स्थित एक ज्वैलर शॉप में सोने चांदी के गहने बेचने गए तो दुकानदार ने उन्हें पहचान लिया व उस दुकानदार को फोन पर सूचना दे दी जहां से उन्होंने गहने चुराए थे। 

गढ़ा रोड पर स्थित न्यू गोल्डन ज्वैलर्स  के मालिक सुनील कुमार ने बताया कि बीते दिन जब उनके पिता सुभाष भारद्वाज दुकान पर थे तो एक महिला व व्यक्ति दुकान में आकर गहने दिखाने को कहने लगे। उन्होंने काफी गहने दिखाए लेकिन कुछ समय बाद वे बिना कुछ लिए वहां से चले गए। शाम के समय सुनील ने जब स्टॉक चैक किया तो सोने के कोके वाला एक पत्ता (50 कोके) व 3 चांदी के कड़े गायब थे। उन्होंने सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किए तो देखा कि महिला ने ही सोने के कोके वाला पत्ता व तीन कड़े व्यक्ति को पकड़ा दिए जिसने सारा सामान अपनी जेब में डाल लिया। सुनील ने इस बारे थाना-7 की पुलिस को शिकायत दी जबकि सारी फुटेज वाट्स एप ग्रुपों में डाल दी।

सोमवार दोपहर सुनील को फुल्लां वाला बाजार से एक ज्वैलर का फोन आया कि उनकी दुकान से सामान चोरी करने वाली महिला व व्यक्ति उनकी दुकान पर उक्त सामान बेचने आए हैं । सुनील ने पुलिस को सूचना दी व पुलिस को साथ लेकर वहां पहुंच गया व महिला  समेत उस व्यक्ति को काबू कर लिया जो सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद थे। पुलिस ने दोनों से चोरी का सामान रिकवर कर लिया है। आरोपियों की पहचान राजबीर चौहान उर्फ राजीव पुत्र मदन लाल निवासी हरीपुरा अमृतसर व उसकी पत्नी सानिया गुलाटी के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।  

Anjna