चोरों के हौसले बुलंदः घनी आबादी वाले क्षेत्र में घर से उड़ाए लाखों रुपए व 22 तोले सोना

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 07:19 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): माछीवाड़ा शहर के मीयां मोहल्ला जोकि घनी आबादी वाला क्षेत्र है, वहां बीती रात चोरों ने घटना को अंजाम देते हुए दलजीत सिंह के घर से 8.50 लाख रुपए से अधिक नकदी और 22 तोले सोना चोरी कर लिया और इस बड़ी चोरी की घटना के कारण लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। दलजीत सिंह जोकि फर्नीचर बनाकर बेचने का काम करता है, वह बीती शाम 7 बजे अपने बच्चों और पत्नी सहित लुधियाना में रिश्तेदार के पास गया था और जब वापिस 11 बजे घर आया तो देखा कि कमरों में सारा सामान बिखरा पड़ा था और घर में नकदी और सोना चोरी हो चुका था। 

घर के मालिक दलजीत सिंह ने बताया कि चोरों ने घर में दाखिल होकर जोर से खिड़की तोड़ दी और फिर कमरे में पड़ी अलमारियों के ताले तोड़ कर उसमें से करीब 8 लाख 50 हजार रुपए नकदी और उसकी पत्नी के करीब 22 तोले सोने के गहने चोरी कर लिए। उसने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसने कार बेची थी और दुकान पर सामान बिक्री के तीन लाख रुपए नकद पड़े थे जोकि कुल मिलाकर 8 लाख 50 हजार रुपए बनते हैं।

घटना की सूचना मिलते ही थाना माछीवाड़ा प्रमुख राओ वरिंदर सिंह और सब-इंस्पेक्टर अवतार सिंह मौके पर पहुंच गए जिन्होंने सारे घर का जायजा लिया। पुलिस द्वारा आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की जांच भी की जा रही है लेकिन अभी तक कोई खास सुराग हाथ ना लगा। शंका यह भी की जा रही है कि चोरी की घटना को किसी अपने द्वारा अंजाम दिया गया है क्योंकि इतनी घनी आबादी में चोरी करनी काफी मुश्किल है और चोरों को यह भी पता था कि इस वक्त घर में कोई मौजूद नहीं है। घर के मालिक दलजीत सिंह के अनुसार उसका करीब 18 लाख रुपए का नुकसान हुआ है और पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज करने के उपरांत कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

Mohit