शातिर चोर, 3 मिनट में उड़ाई 16 लाख की नकदी, पुलिस हाथ नहीं लगा कोई सुराग

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 04:22 PM (IST)

नूरपुरबेदी (भंडारी): नूरपुरबेदी पुलिस द्वारा रात समय की गश्त बढ़ाए जाने के दावों की तब हवा निकलती दिखाई दी जब गत रात्रि क्षेत्र के गांव तख्तगढ़ में एक कारोबारी एम.जी. उद्योग की खल फेक्टरी के कार्यालय का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर गए। जबकि उक्त गांव के बिलकुल साथ लगते बस अड्ढा बैंस में चोरों ने एक सुनियारे की दुकान के शटर को लगाए दोनों तालों को तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया मगर वह असफल रहे। 



तख्तगढ़ के एम.जी. उद्योग के मालिक सुदेश वोहरा ने चोरी की वारदात संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि किसी कारोबार के प्लान तहत आज एक व्यक्ति को उक्त पेमेंट करनी थी और उन्होंने एकत्रित की करीब 15 से 16 लाख रुपए की राशि को अपने कार्यालय में ही रख दिया था। मगर रात समय कार्यालय का ताला तोड़कर चोरों ने इस रकम पर अपना हाथ साफ कर दिया और जिस संबंधी उन्हे कारखाने में पहुंचने पर पता चला। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना मुखी भूपिन्द्र सिंह ने घटना स्थल का दौरा करके बारीकी से जांच की और सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगाला। इसके बाद पुलिस फिंगर प्रिंट माहिर बुलाकर चोरी की वारदात को सुलझाने में जुट गई। मगर अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।



एम.जी. उद्योग में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों को देखने पर पता चला कि चोर जिनकी संख्या करीब 3 थी, रात करीब 2.38 पर उक्त उद्योग के कार्यालय में दाखिल हुए और जब अंदर लगी एल.ई.डी. को उखाड़ने लगे तो उसके नकदी से भरे लिफाफे के गिरने पर उसे उठाकर करीब 2.41 पर रफूचक्कर हो गए। करीब 3 मिनट में ही चोर उक्त लाखों राशि लेकर फरार हो गए। घटना की गंभीरता को देखते हुए डी.एस.पी. (डी) रूपनगर वरेन्द्रजीत सिंह ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर बारीकी से जांच की। इसी प्रकार उक्त वारदात वाले स्थान से कुछ ही दूरी स्थित बस अड्ढा बैंस में मक्खन ज्वैलर्ज की दुकान के भी चोरों द्वारा ताले तोड़े गए। मगर दुकान अंदर रखी सेफ के ताले न टूटने से चोर वहां से कुछ भी लेजाने में नाकाम रहे। चोरी की उक्त वारदातों के चलते क्षेत्र के दुकानदार खौफजदा हैं और जिन्होंने जिला पुलिस मुखी रूपनगर से मांग की कि सर्दियों के मौसम को देखते हुए रात समय पुलिस की गश्त तेज की जाए।

Mohit