गलियों में घूम रहे युवकों को घरों में जाने को कहा तो पुलिस पर किया हथियारों से हमला, 24 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 08:40 AM (IST)

मानसा (जस्सल): कर्फ्यू के दौरान गांव ठूठ्यांवाली में गश्त करते समय पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गांव के करीब 50 युवकों ने हमला कर दिया। इस हमले में चौकी इंचार्ज गुरतेज सिंह घायल हो गए। करीब 300 पुलिस मुलाजिमों ने हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए गांव की घेराबंदी की और 24 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे हमले में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद कर लिए। गिरफ्तार व्यक्तियों का एक दिन का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है और बाकी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने ड्यूटी में विघ्न डालने और हमला करने के आरोप में करीब 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जबकि इससे पहले आज पटियाला में भी निहंगों की तरफ से पुलिस पर हमला किया जा चुका है।जिला पुलिस प्रमुख डा. नरिन्द्र भार्गव ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान जहां पुलिस चौकस है, वहीं लोगों को घरों के अंदर रहने की अपील की जा रही है। इसी मुहिम के तहत गांव ठूठ्यांवाली में पुलिस की तरफ से चौकी इंचार्ज गुरतेज सिंह के नेतृत्व में गश्त की जा रही थी। इसी दौरान दर्शन सिंह पुत्र रण सिंह निवासी ठूठ्यांवाली 14 व्यक्तियों सहित गलियों में घूम कर कफ्र्यू का उल्लंघन कर रहा था, उन्हें चौकी इंचार्ज गुरतेज सिंह और पुलिस पार्टी ने घरों में जाने की हिदायत की।

जब पुलिस का काफिला गश्त करके वापस आया तो उक्त व्यक्तियों समेत 30-35 अज्ञात व्यक्तियों ने सीङ्क्षलग नाके पर खड़ी ट्राली को पलट कर ललकारा मारा कि आज पुलिस को सबक सिखा दो। इसके तहत इन व्यक्तियों ने मार देने की नीयत से पुलिस पार्टी पर हथियारों व लाठियों के साथ हमला कर दिया, जिसमें चौकी इंचार्ज गुरतेज सिंह घायल हो गए, जिसको बाकी कर्मचारियों ने सिविल अस्पताल मानसा में दाखिल करवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News