नहरी पानी के लिए शहर में हाहाकार, अभी और 10 दिनों तक झेलना पड़ सकता है पानी का संताप

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 06:24 PM (IST)

अबोहर,: नहरी विभाग द्वारा नहरों की सफाई के लिए की गई नहरबंदी को करीब एक माह का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक नहरों में पानी न आने से शहरवासियों में नहरी पानी के लिए हाहाकार मची हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी करीब एक सप्ताह तक और नहरबंदी रहेगी, उसके कुछ दिनों बाद ही शहर में नहरी पानी की सप्लाई हो पाएगी।

जानकारी के अनुसार करीब एक माह से नहरों में पानी न होने से शहरवासियों को नहरी पानी को लेकर भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों को पीने के लिए पानी दूर दराज के क्षेत्रों से लाना पड़ रहा है, हालांकि वाटर एवं सीवरेज बोर्ड द्वारा लोगों को राहत देने के लिए भूमिगत पानी की सप्लाई की जाती है लेकिन वह भी नाकाफी है क्योंकि शहर और लाइनपार क्षेत्र में पूरे दिन में मात्र 2-2 घंटे के लिए ही पानी छोड़ा जाता है। जो कि घरेलू कार्यों के लिए पर्याप्त नहीं है।

नहरी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी नहरों में पानी आने में करीब एक सप्ताह का समय और लग सकता है। वहीं नहरों में पानी आने के बाद वाटर वर्कस की डिग्गियों में तीन-चार दिनों बाद पानी के साफ होने पर ही उसे भंडारण कर बाद में सप्लाई दी जाएगी। यानी शहरवासियों को करीब 10 दिनों तक और संताप झेलना पडेगा। इधर सूत्रों से पता चला है कि हनूमानगढ़ रोड़ स्थित वाटर वर्कस की अधिकतर डिग्गियों में सिल्ट जमां है, जिस कारण उसमें पूरी मात्रा में पानी का भंडारण भी नहीं हो पाता।

इस बारे में वाटर एवं सीवरेज बोर्ड के एक कर्मचारी ने बताया कि वाटर वर्कस की डिग्गियों की सफाई एक बड़े प्रोजैक्ट के तहत की जानी है जिसके लिए निगम के अधिकारियों को लिखकर दिया जा चुका है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Editor

Neetu Bala