जनवरी में रेगुलर Classes लगने के आसार कम, न कोई बैठक और न ही कोई योजना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 10:27 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) में नववर्ष यानि सत्र जनवरी-2021 में भी स्टूडैंट्स की ऑफलाइन (रैगुलर कैंपस में) क्लासिस लगने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। उम्मीद है कि अब पी.यू की रैगुलर क्लासिस सैमेस्टर की परीक्षाओं के बाद ही लगे। स्टूडैंट्स की ऑनलाइन क्लासिस ही अगले सैमेस्टर तक जारी रहेंगी। हालांकि इसकी अभी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

पी.यू. की ओर से जनवरी-2021 में भी पी.यू. खोलने को  लेकर कोई बैठक नहीं की गई है और न ही कोई योजना की गई है। वहीं कॉलेज खुलने की घोषणा के बाद पी.यू. प्रबंधन ने घोषणा की थी कि स्टूडैंट्स के लिए पी.यू. जनवरी माह से खुल जाएगी।

दो जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां, 3 को खुलेगी पी.यू.
जानकारी के मुताबिक पी.यू. में टीचिंग विभाग में सर्दियों की साप्ताहिक छुटिट्यां चल रही हैं और पी.यू. 3 जनवरी से खुल जाएगाी। वहीं स्टूडैंट्स की क्लासिस ऑनलाइन ही जारी रहेगी। कई स्टूडैंट्स की मांग है कि अब पी.यू. को स्टूडैंट्स के लिए खोल देना चाहिए। खासतौर से रिसर्च स्कॉलर के लिए। दिसम्बर को खत्म होने में सिर्फ तीन दिन ही बाकी है। सैमेस्टर की  परीक्षाएं भी फरवरी माह 
में होंगी। 

बता दें कि पहले यह परीक्षाएं दिसम्बर माह में ली जाती थी, लेकिन कोविड-19 के चलते यह दाखिला प्रक्रिया में देरी होने की वजह से परीक्षाएं देरी से ली जा रही हैं। पी.यू. में बाकी कार्य प्रणाली शुरू हो चुकी है। अभी स्टूडैंट्स की क्लासिस शुरू करने की कोई योजना नहीं बनी है। जनवरी माह में पी.यू. की नई सीनेट या गर्वनिंग बॉडी को लेकर कोई घोषणा हो सकती है, जिसका सभी पूर्व सीनेटरों को बेसब्री से इंतजार है।

चेयरपर्सन की बैठक स्थगित
सोमवार को चेयरपर्सन की बैठक ऑनलाइन बुलाई गई थी, लेकिन वह स्थगित कर दी गई। अभी बैठक को लेकर नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है। इस संबंध में डी.यू.आई. आर.के. सिंगला ने बताया कि फिलहाल पी.यू. को स्टूडैंट्स की रैगुलर क्लासिस लगाने के लिए कोई बैठक नहीं हुई है। जल्द इस मुद्दे पर बैठक की जाएगी।

Tania pathak