तख्त श्री केसगढ़ साहिब में बेअदबी करने वाले का संबंध डेरा सिरसा के साथ होने की चर्चा!

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 11:49 AM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब (विजय): तख्त श्री केसगढ़ साहिब में गत दिवस घटी बेअदबी की घटना के दोषी लुधियाना निवासी परमजीत सिंह का संबंध डेरा सिरसा के साथ होने की बात सामने आ रही है। 4 दिनों के पुलिस रिमांड पर चल रहे बेअदबी के दोषी की पृष्ठभूमि, संपर्क सूत्रों और सहयोगियों के बारे में पुलिस बारीकी के साथ जांच कर रही है, जिससे इस घटना के पीछे असली साजिश और मकसद को सामने लाया जा सके।

विश्वसनीय पुलिस सूत्रों के अनुसार दोषी 12-13 सितम्बर के बीच की रात को 12 बजे के करीब लुधियाना से कार में श्री आनंदपुर साहिब की तरफ रवाना हुआ था। उसने यहां आकर प्रात: तकरीबन 3 बजे किवाड़ खुलने के बाद तख्त श्री केसगढ़ साहिब में प्रवेश किया और रागी सिंहों के पिछले तरफ बैठ गया।
पुलिस ने उसके लुधियाना से श्री आनंदपुर साहिब पहुंचने तक के समय दौरान रास्तों में अलग-अलग स्थानों से सी.सी.टी.वी. फुटेज हासिल  की हैं जिससे यह पता लगाया जा सके कि वह रास्ते में कहां-कहां रुका और इस दौरान उसे कौन-कौन मिला और उसने बेअदबी के लिए इस्तेमाल की गई सिगरेट कहां से ली? इसके साथ ही दोषी और उसके ससुराल परिवार की बैंक डिटेल और अन्य दूसरे स्रोतों द्वारा विदेश से पैसा आने की डिटेल भी ढूंढी जा रही है जिससे किसी तरह की फंडिंग का पता लगाया जा सके।

प्राथमिक पूछताछ में यह भी सामने आ रहा है कि बेअदबी के दोषी का परिवार डेरा सिरसा का श्रद्धालु है। यह भी पता लगा है कि उसके पर्स में से डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और एक विवादग्रस्त पंजाबी गायक की तस्वीर भी मिली है। बताने योग्य है कि पुलिस की तरफ से दोषी से पूछताछ तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार की तरफ से बनाई गई 7 सदस्यीय समिति की हाजिरी में की जा रही है। समिति के ही एक मैंबर ने अपनी फेसबुक पर पोस्ट डाल कर लिखा है कि दोषी का पिता डेरा सिरसा की 7 सदस्यीय समिति का मैंबर रह चुका है और दोषी परमजीत सिंह का विवाह भी डेरे के अंदर वहां की विवाह संबंधी रीतियों के मुताबिक हुआ था।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News