पंजाब की राजनीति में हो सकता है बड़ा धमाका, कैप्टन पर टिकी सबकी नजरें

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 04:50 PM (IST)

चंडीगढ़: कांग्रेस हाईकमान की तरफ से हाशिए पर किए जाने के बाद लगातार चुप बैठे पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल बड़ा धमाका कर सकते हैं। चाहे लखीमपुर अध्याय के बाद रोष मार्च के द्वारा पंजाब कांग्रेस की तरफ से एकजुटता का संदेश दिया गया है परंतु लुक-छिप कर कहीं न कहीं नाराजगियां बरकरार हैं। इसके अलावा सब की नजरें कैप्टन अमरिंदर सिंह के अगले कदम पर टिकी हुई हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा यह भी छिड़ी हुई है कि अगले सप्ताह कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी रणनीति का खुलासा कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री पद से छुट्टी होने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जिस तरह राहुल और प्रियंका गांधी का विरोध किया था। इस तरह लग रहा है कि  कैप्टन अब कांग्रेस के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ के ही रहेंगे। वैसे कैप्टन ने साफ कह दिया था कि वह अब कांग्रेस का हिस्सा नहीं रहेंगे। कैप्टन के अगले कदम पर कांग्रेस साथ-साथ और भी पार्टियों की नजरें टिकी हुई हैं। कैप्टन ने चाहे कांग्रेस में से अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है परन्तु वह पार्टी के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद कैप्टन की दूसरी दिल्ली फेरी के साथ कांग्रेस हाईकमान कैप्टन के अगले कदम की तरफ देख रही है।

चर्चा है कि की कैप्टन अगले हफ्ते अपनी रणनीति का खुलासा कर सकते हैं, जिसके अंतर्गत वह कांग्रेस पार्टी की मैंबरशिप भी छोड़ देंगे और अपनी नई पार्टी का ऐलान भी कर सकते हैं। राजनीतिक हलकों में यह क्यास भी लगाए जा रहे हैं कि कैप्टन की तरफ से बनाई जाट महासभा, जो आजकल सक्रिय नहीं है, को फिर एक्टिव किया जा सकता है जिससे पंजाब के किसानों को अपने साथ जोड़ा जा सके। इसके द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह किसान आंदोलन में भी मुख्य चेहरे के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News