भिंडरावाले की फोटो को लेकर मचा बवाल, भीड़ ने तोड़ी गाड़ी, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 04:47 PM (IST)

तरनतारन: जिले के अंतर्गत आते बाबा दीप सिंह जी के जन्म स्थान गांव पहुविंड स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब में जरनैल सिंह भिंडरांवाले की फोटो लगाने की मांग को लेकर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई जिसे देखकर पुलिस प्रशासन सकते में आ गया। दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस मामले को सुलझाने के लिए दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक शहीद बाबा दीप सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर तरनतारन जिले के अंतर्गत आते गांव पहुविंड में बाबा दीप सिंह जी के जन्म स्थान पर सुशोभित गुरुद्वारा साहिब में हर साल की तरह इस साल भी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसी बीच सिख समुदाय मांग करने लगा कि गुरुद्वारा पहुविंड में भिंडरांवाले की तस्वीर लगाई जाए। इसी बीच गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधन कमेटी के कुछ सदस्यों ने इस फोटो को लगाने पर आपत्ति जताई, जिसके बाद फोटो को लेकर दोनों पक्षों में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों को शांत कराने के लिए बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि इस झड़प में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ परंतु इस दौरान एक कार में तोड़फोड़ की गई। यहीं नहीं गुस्साई भीड़ ने SHO परविंदर सिंह पर भी हमला कर दिया, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इस संबंध में एस. एस. पी. अश्विनी कपूर ने कहा कि इस विवाद को लेकर दोनों पक्षों को अपनी बात रखने के लिए समय दिया गया है जिसके बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Content Writer

Vatika