पंजाब में इस तारीख तक नहीं होंगी रजिस्ट्रियां , जानें क्यों

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 08:58 AM (IST)

लुधियाना: यदि आप  रजिस्ट्री करवाने की सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए अहम है। दरअसल, पंजाब रैवेन्यू ऑफिसर यूनियन ने 6 जून तक सामूहिक छुट्टी लेकर हड़ताल पर जाने की घोषणा की है, वहीं जिन लोगों ने रजिस्ट्रियां करवाने के लिए अपॉइंटमेंट ली थी, वह सभी रद्द हो गईं। 

बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार के आदेशों पर रैवेन्यू विभाग द्वारा उच्च अदालत के आदेशों के बावजूद नाजायज कालोनियों से संबंधित प्लॉट्स की बिना एन.ओ.सी. लिए रजिस्ट्रियां करने के आरोप में 3 तहसीलदारों को सस्पैंड करने के फैसले को नादिरशाही करार देते हुए पंजाब रैवेन्यू ऑफिसर यूनियन ने 6 जून तक सामूहिक छुट्टी लेकर हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। यूनियन के इस फैसले के बाद एक बार फिर पूरे पंजाब में रैवेन्यू विभाग से संबंधित कामकाज पूरी तरह से ठप होने के हालात बन गए हैं। वयूनियन के प्रधान गुरदेव सिंह धम्म, महासचिव सुखचरण सिंह चन्नी की अगुवाई में राज्य भर में तैनात डी.आर.ओ., तहसीलदार और नायब तहसीलदार की हुई झूम मीटिंग में सर्वसम्मति से हुए हड़ताल पर जाने के फैसले के लिए पूरी तरह से जहां रैवेन्यू विभाग के उच्चाधिकारियों को जिम्मेदार करार दिया गया है, वहीं हड़ताल से आम जनता को होने वाली परेशानी पर बकायदा खेद भी जताया गया है। 

यूनियन का कहना है कि उनके पास अपनी बात सरकार तक पहुंचाने और हो रही धक्केशाही को रोकने के लिए हड़ताल के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है।उनका आरोप है की नाजायज कालोनियां कटवाने के लिए जिम्मेदार हाऊसिंग एंड लोकल बॉडी विभाग जहां मजे लूट रहे हैं, वही उनकी गलतियों के लिए रैवेन्यू अधिकारियों को निशाना बनाया जा रहा है।

Content Writer

Vatika