गलत बिजली समझौतों पर बादलों का बचाव कर रही चन्नी सरकार : आप

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 08:44 PM (IST)

चंडीगढ़ : बादल सरकार द्वारा किए गए बिजली खरीद समझौतों पर पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लि. द्वारा 4 बिजली उत्पादक प्लांट्स को इन समझौतों को रद्द करने के संबंध में भेजे गए नोटिस पर आम आदमी पार्टी पंजाब के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने कांग्रेस सरकार को अपना रूख स्पष्ट करने को कहा है। चीमा ने कहा कि बादल सरकार के समय किए गए पी.पी.ए. समझौते रद्द किए जाने चाहिएं, क्योंकि उनके कारण पंजाब बिजली संकट और आर्थिक संकट से उबर नहीं पा रहा है।


हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि सत्ताधारी कांग्रेस ने बिजली समझौते रद्द करने के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने के लिए नए हथकंडे अपनाए हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार दुर्गापुर, रघुनाथपुर, बोकारो और मेजा ऊजा बिजली प्लांट के साथ बिजली समझौते रद्द कर सकती है तो बादल सरकार द्वारा किए गए महंगे बिजली समझौतों को रद्द क्यों नहीं कर सकती? 
चीमा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी स्वीकार किया था कि निजी कंपनियों के साथ एकतरफा समझौते पंजाब और पंजाब के लोगों को आर्थिक रूप से लूट रहे हैं। 

चीमा ने कहा कि निजी बिजली प्लांट्स से बिजली खरीदे बिना प्रति वर्ष करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक पीएसपीसीएल ने तलवंडी साबो, राजपुरा और श्रीगोइंदवाल साहिब में शिअद-भाजपा सरकार के दौरान स्थापित तीन निजी थर्मल के लिए 20 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इस राशि में से बिना किसी आपूर्ति के किया गया करीब 5700 करोड़ रुपये का भुगतान, सवाल खड़े करता है।


आप नेता ने चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरह चन्नी सरकार भी गलत बिजली समझौते के मामलों में बादलों को बचा रही है। चीमा ने कहा कि बादल सरकार द्वारा बनाए गए गलत पी.पी.ए. समझौतों के कारण लोग महंगी बिजली खरीदने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर ये सभी गलत बिजली समझौते रद्द होंगे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News