बढ़ते तापमान से किसानों का हौसला बढ़ा, पंजाब में इन बीजेपी नेताओं का होगा घेराव

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 01:03 PM (IST)


पटियाला- पंजाब-हरियाणा की सीमा पर किसान मजदूर मोर्चा और एस.के.एम (गैर राजनीतिक) द्वारा चलाए जा रहे किसान आंदोलन 2 को सोमवार को 105 दिन पूरे हो गए हैं, बढ़ते तापमान में भी किसानों के हौंसले बुलंद हैं। निर्दोष किसानों की रिहाई को लेकर किसानों में गुस्सा पूरी तरह से भड़क गया है। बीजेपी के आदेश पर उन्होंने हरियाणा पुलिस द्वारा पकड़े गए निर्दोष नेताओं की रिहाई के लिए आज यानी 28 मई को पंजाब में 16 जगहों पर बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों और अन्य नेताओं के घरों के सामने धरना दिया। हरियाणा में बीजेपी मंत्रियों के घरों के घेराव का ऐलान किया गया है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में अपने प्रतिनिधियों से सवाल पूछना कोई अपराध नहीं है। नेताओं ने बताया कि सोमवार सुबह शंभू बॉर्डर पर किसान मजदूर मोर्चा की अहम बैठक हुई, जिसमें दोनों फर्मों की तरफ से भाजपा के आदेश पर गिरफ्तार किसान नेताओं की रिहाई को लेकर अगले कार्यक्रम पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि 28 मई को सुबह 12 बजे से शाम 4 बजे तक धरना दिया जाएगा, जिसमें मुख्य मांग साथी किसानों की रिहाई है। बैठक में सुखविंदर सिंह सभरा, बलवंत सिंह बेहरामके, गुरध्यान सिंह सिवाना, बीबी सुखविंदर कौर, करनैल सिंह लंग, मंगत सिंह, सुखचैन सिंह हरियाणा, हरनेक सिंह सिधूवाल, सतनाम सिंह हरिके, बाज सिंह सांगला आदि किसान नेता मौजूद रहे।

इन बीजेपी नेताओं का किया जाएगा घेराव: प्रणीत कौर मोती महल, परमपाल कौर मलूका, हंस राज हंस, तरनजीत संधू, मंजीत सिंह मन्ना, दिनेश बब्बू, सुशील रिंकू के घर के सामने, अनीता सोम प्रकाश के आवास, अरविंद खन्ना के घर के सामने, रवनीत सिंह बिट्टू, राणा सोढ़ी ममदोट और फिरोजपुर में 2 जगह, गेजा राम वाल्मिकी, सुभाष शर्मा के घर के सामने, दादू जोध गांव (अमृतसर), फाजिल्का में सुनील जाखड़, ममदोट राणा सोढ़ी और इसी तरह अंबाला से हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री गोयल के घर का भी घेराव किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News