इन होनहार बेटियों ने लहराया परचम, ''जज'' बनकर परिवार का नाम किया रोशन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 12:19 PM (IST)

बस्सी पठाना /समाना (राजकमल, दर्द): बस्सी पठाना और समाना के गांव की होनहार बेटियों ने अपने माँ-बाप का सपना साकार कर सफलता का परचम लहराया है। बस्सी पठाना की ज्योति धवन ने जज बन कर पूरे शहर का नाम रोशन किया है। बस्सी पठाना की रहने वाली पिता सव. लक्ष्मी नारायण और माता कांता धवन की सुपुत्री ने यह स्थान हासिल कर पूरे समाज को एक नई प्रेरणा दी है।

इस मौके ज्योति धवन ने अपने भाई मनीश धवन और माता कांता धवन के साथ ख़ुशी जाहिर करते बताया कि वह कई सालों से इसका इंतजार कर रही थी। उसने लुधियाना में रह कर भी सरकारी वकील के तौर पर अपनी सेवाएं दीं हैं परन्तु उसने जज बन कर अपने माता-पिता के सपने को साकार कर दिखाया है। वही गांव कुलारां की रमनदीप कौर ने भी जज का टेस्ट कलियर कर पूरे शहर का नाम रोशन किया है।


रमनदीप कौर ने प्राथमिक पढ़ाई जेजी माडल स्कूल, डी. ए. वी. स्कूल, ग्रेजुएशन पब्लिक कॉलेज समाना, वकालत की डिग्री महाॠषि यूनिवर्सिटी रोहतक हरियाणा से से ली है। रमनदीप कौर पिछले लगभग 3 सालों से लुधियाना सैशन कोर्ट में क्लर्क की नौकरी करने के साथ-साथ जुडिशियल टैस्ट की तैयारी लगातार कर रही थी।

उसके पिता तरसेम सिंह, माता शालू रानी पूर्व पंचायत मैंबर ने मेहनत कर बेटी की पढ़ाई में कोई कमी नहीं आने दी। बातचीत करते रमनदीप कौर ने कहा कि इस स्थान को हासिल करने में जहां उसके माता-पिता और परिवार का सहयोग है, वही सैशन जज साहिब लुधियाना और स्टाफ का इस स्थान तक पहुंचने में पूरा सहयोग रहा है। 

Tania pathak