Punjab: त्योहारी सीजन में GST विभाग की रडार पर ये दुकानें, लिया जा रहा सख्त एक्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 10:47 AM (IST)

लुधियाना (सेठी): राज्य जी.एस.टी. विभाग के मोबाइल विंग व डिस्ट्रिक्ट टीमों के जॉइंट ऑपरेशन के तहत पंजाब भर के स्वीट्स शॉप्स और बेकरी वालों पर दबिश दी। यह कार्रवाई डायरेक्टर एनफोर्समेंट पंजाब जसकरण सिंह बराड़ के दिशा निर्देशों पर की गई  जिसमें 15 से अधिक लोकेशनों पर विभाग की टीमें मौजूद रही।

इस दौरान लुधियाना, पटिलाया, मोहाली में स्थित गोपाल स्वीट्स के 8 आउटलेट्स, अनेजा स्वीट्स के 4 आउटलेट्स , ओम प्रकाश स्वीट्स मंडी गोबिंद गढ़ , बिहारी लाल एंड संस राजपुरा, नई शिव शक्ति स्वीट्स सरहिंद में कार्रवाई की गई। इस दौरान अधिकारियों ने परिसरों से लूज पर्चियां, भारी मात्रा में दस्तावेज, सेल परचेज बुक्स, अकाउंट बुक्स ज़ब्त की। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त पर टैक्स चोरी करने का शक होने के कारण जांच को अंजाम दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि टैक्स चोरी होने पर टैक्स के साथ साथ पनेल्टी भी वसूली जाएगी। सूत्रों से प्राप्त इनफार्मेशन के हिसाब से उक्त फर्मों पर आई.टी.सी रिवर्सल की भी जांच की जा रही है। वहीं इन फर्मों के सेल नोटिस, एम्प्लाइज स्ट्रेंथ, खर्चे, रेंट के खर्चे, बिल हरेक चीज़ की स्क्रूटनी की जाएगी जिसके आधार पर जुर्माना तय किया जाएगा।         

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार त्योहारी सीजन होने के कारण कई स्वीट्स शॉप्स ग्राहकों को बिना बिल के समान देते या अपनी सेल दबा कर कम टैक्स भरते है, जिससे सरकार के राजस्व को भारी नुकसान हो रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News