भारतीय त्यौहारों में स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग करने बारे दिए ये सुझाव, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 07:45 PM (IST)

जालंधर : आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच की ओर से स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने बारे प्रदेश अध्यक्ष किशनलाल शर्मा की अध्य्क्षता में दूसरी गोष्ठी का आयोजन विद्या धाम गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ केशव शर्मा द्वारा स्वदेशी पर आधारित गीत गाकर किया गया। इस अवसर पर सर्वहितकारी शिक्षा समिति के क्षेत्रीय संगठन मंत्री विजय सिंह नड्डा ने कहा कि स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने से देश में रोजगार पैदा होगा। वहीं दूसरी ओर हमारे देश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि हम सबको त्यौहारों पर विदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल न कर अपने देश मे बनी वस्तुओं का उपयोग करना चाहिए।
 

इस अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के प्रधान किशन लाल शर्मा ने कहा कि भगत सिंह जैसे अनेकों वीरों ने शहादतें देकर भारत को आजाद कराया है। इस आजादी को बरकरार रखना हर भारतीय का कर्तव्य है और इसलिए देश में पनप रही विदेशी ताकतों को रोकने के लिए विदेशी सामान का बहिष्कार कर देश को मजबूत बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्वहितकारी कौशल विकास केंद्र द्वारा सुरभि दीये बना जहां दीवाली पर स्वदेशी अपनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं इसके साथ लोगों को एक रोजगार भी उपलब्ध हुआ है।
 

इस अवसर पर डा. विनीत शर्मा ने कहा कि इस बार दीपावली पर लोग अधिक से अधिक स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करे। इस मौके पर हैप्पी शर्मा, गुरदेव देबी, महिंदर पाल, विमल शर्मा, प्रदीप शर्मा, रोहित कौंडल, चंदन भनोट, इशिता शर्मा, नितिन बरोल, मुनीश, संदीप लखनलाल, शिवम चोपड़ा, परमजीत, जसपाल सिंह, रमेश सोनी, अशोक कुमार व अन्य मौजूद थे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 

Content Writer

Subhash Kapoor