चोर गिरोह चुस्त और पुलिस की कार्रवाई सुस्त, परेशान किसानों ने घेरा थाना

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2023 - 07:06 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): भारती किसान यूनियन एकता डकौंदा की स्थानीय इकाई द्वारा क्षेत्र में हो रही चोरी की घटनाओं के रोष स्वरूप आज यूनियन के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह भट्टीवाल और ब्लॉक अध्यक्ष चमकौर सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस थाने का घेराव कर धरना देकर पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर यूनियन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह भट्टीवाल, जिला संगरूर के अध्यक्ष करम सिंह बलियाल और ब्लॉक अध्यक्ष चमकौर सिंह ने कहा कि इलाके में चोरों ने किसानों की नींद हराम कर दी है। क्षेत्र में सक्रिय चोर गिरोह किसानों के खेतों को निशाना बना रहे हैं, जहां मोटर के तार और ट्रांसफार्मर चोरी हो रहे हैं, वहीं किसानों के घरों को चिह्नित कर घरों से मवेशियों की चोरी की घटनाओं को भी बेखौफ होकर अंजाम दिया जा रहा है, क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह से सुस्त है।

किसान नेताओं ने कहा कि करीब एक माह पहले गांव माझी के किसान दरबारा सिंह की भैंस चोर गिरोह ने चोरी कर ली थी। इस संबंध में स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी थी और उस समय भी यूनियन ने पुलिस की सुस्त कार्रवाई के विरोध में थाने के घेराव की घोषणा की थी। लेकिन पुलिस प्रमुख द्वारा चोरों पर काबू पाने और भैंस बरामद करने का आश्वासन देने के बाद विरोध रैली स्थगित कर दी गई थी।
जिसके बाद पातड़ा पुलिस ने उक्त चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और चोर गिरोह के उक्त सदस्यों को स्थानीय पुलिस द्वारा प्रोटेक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए यहां थाने लाया गया था‌। चोर गिरोह के उक्त सदस्यों द्वारा पुलिस को यह बताने के बावजूद कि कथित तौर पर चुराई गई भैंस किसे बेची गई, पुलिस ने भैंस बरामद नहीं की। जिसके चलते आज संगठन को थाने का घेराव करना पड़ा है।

नेताओं ने कहा कि जब तक पुलिस भैंस को बरामद कर किसान को नहीं सौंप देती और बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती और क्षेत्र में चोरी की घटनाएं नहीं रुकतीं तब तक इसी तरह थाने का घेराव जारी रहेगा। किसान नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि चोरों के साथ पुलिस की कथित मिलीभगत के कारण पुलिस चोर गिरोह के प्रति ढिलाई बरत रही है और इस कारण गिरोह बेखौफ होकर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। 

Content Editor

Subhash Kapoor