इस बहादुर लड़की ने 2 किलोमीटर तक किया लुटेरों का पीछा, फिर खंभे से बांध जमकर की पिटाई (तस्वीरें)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 04:09 PM (IST)

मोगा (विपन): मोगा में हर रोज कोई न कोई लूटपाट की वारदातें सामने आ रही हैं। आज ऐसे ही मामले में मोगा की बेटी ईशा ने लुटेरों के छक्के छुड़ा दिए। दरअसल, मोगा के डीएम कालेज के प्रोफेसर जतिन्दर शर्मा की बेटी ईशा बीते दिन अपनी मां की डाक्टर से दवा लेने गई। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने उसका मोबाइल छीन लिया तो लड़की ने बहादुरी दिखाते हुए लुटेरों का दो किलोमीटर तक पीछा किया और उनको काबू कर लिया। 

लुटेरों से अपना मोबाइल भी वापस ले लिया और वहां मौजूद लोगों ने दोनों लुटेरों को खंबे के साथ बांधकर बेरहमी से मारपीट की, जिसकी वीडियो भी वायरल हो रही है। इसके बाद 19 वर्षीय बहादुर लड़की की चर्चा हर तरफ हो रही है। इसके चलते मोगा की समाज सेवीं संस्थाओं की तरफ से भी ईशा को सम्मानित भी किया जा रहा है।

परिवार ने कहा बेटी पर है गर्व
ईशा के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि उनकी बेटी ने दो किलोमीटर तक बहुत ही बहादुरी से लुटेरों का पीछा कर उनको पकड़ा है। उनको अपनी बेटी पर गर्व है कि उसने ऐसा काम कर दिखाया है जो आम लड़कियों के लिए एक अच्छा सबक है। ईशा के पिता ने बताया कि उसकी बचपन से ही खेलों में रूचि थी। उन्होंने बताया कि ईशा का भाई फौज में है, जो उसे काफी प्रेरित करता है। 

ईशा लड़कियों के लिए एक मिसाल है: पुलिस अधिकारी 
दूसरी तरफ इस संबंधी पूर्व एसएसपी मुखत्यार सिंह ने ईशा की बहादुरी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि लड़कियां लड़कों से कम नहीं हैं। ईशा दूसरी लड़कियों के लिए एक मिसाल है।  

Tania pathak