ऐसे लगाया पुलिस ने चोरी हुई कार का पता, आरोपी फरार

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 03:05 PM (IST)

जालंधर (वरुण) : एक व्यक्ति द्वारा इनोवा कार चोरी का मामला सामने आया है। व्यक्ति की खुद की कार डैमेड होने पर वह शंकर गार्डन में आया और उसी रंग की एक इनोवा चोरी कर ली। आरोपी ने चोरी की हुई कार पर अपनी इनोवा कार का नंबर लगाकर डलहौजी तक घूम आया। हालांकि पुलिस उस दिन से ही वाहन पर लगे फास्टैग स्टीकर की मदद से वाहन की लोकेशन की निगरानी कर रही थी। टोल प्लाजा पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों से भी आरोपी की पहचान हो गई, लेकिन पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई। पुलिस ने चोर के परिजनों पर दबाव बनाया तो आरोपी चोरी की कार लेकर जालंधर लौट आया और भार्गो कैंप के नाखां वाला बाग इलाके में छोड़कर खुद ही निकल गया। आरोपी थाना भार्गो कैंप की पुलिस को लावारिस कार की मिलने के सूचना दे गया। पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो पता चला कि कार 28 जनवरी को थाना नंबर 8 के इलाके शंकर गार्डन में चोरी हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया। आरोपी की पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी पुत्र जागीर सिंह निवासी दशमेश नगर बाबा बकाला के रूप में हुई है।

पुलिस थाना नं. 8 थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि 28 जनवरी को अंकुर खन्ना की शंकर गार्डन की इनोवा कार चोरी हो गई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गाड़ी में फास्टैग का स्टीकर भी लगा हुआ था। जांच में पता चला कि वाहन चोरी के एक घंटे बाद टोल प्लाजा को पार कर अमृतसर की ओर जा रहा था। स्टिकर के कारण अंकुर के मोबाइल पर टोल प्लाजा से एक मैसेज आ रहा था। उसी दिन शाम करीब साढ़े 5 बजे जंडियाला टोल प्लाजा से वाहन जालंधर की ओर आया लेकिन वाहन की नंबर प्लेट बदल दी गई और उस पर PB11R-0404 नंबर प्लेट चिपका दी गई।

पुलिस ने नंबर का ब्योरा निकाला तो पता चला कि वाहन संगरूर के एक व्यक्ति के नाम पर था, जिसे लुधियाना और फिर बाबा बकाला में बेचा गया। इनोवा पर कई बार हरियाणा का नंबर प्लेट भी चिपका हुआ था। पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से आरोपी के मोबाइल नंबर को ट्रेस कर लोकेशन बरामद की, तब लोकेशन डलहौजी और लुधियाना में मिली। पुलिस ने मौके पर छापेमारी भी की लेकिन आरोपी पुलिस के सामने से निकल जाता था और अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर देता था। जांच में पता चला कि आरोपी की पहचान बाबा बकाला निवासी गुरप्रीत के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा लेकिन वह नहीं मिला। घर से पता चला कि गुरप्रीत के पास एक इनोवा गाड़ी भी थी जो हादसे में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस को पूरी कहानी क्लीयर हो गई।

पुलिस ने गुरप्रीत को पेश करने के लिए परिवार वालों पर दबाव बनाया। 5 फरवरी को गुरप्रीत चोरी के वाहन से जालंधर आया और वाहन को नाखां वाला बाग भार्गो कैंप में लावारिस छोड़ गया। उन्होंने भरगो कैंप पुलिस स्टेशन में पुलिस को फोन किया और उन्हें सूचित किया कि वाहन जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पाया गया था। इस संबंध में थाना नं. 8 की पुलिस को सूचना दी गई। एस.एच.ओ. मुकेश कुमार अंकुर खन्ना के साथ भरगो थाना कैंप गए, जहां अंकुर ने अपने वाहन की पहचान की। थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि गुरप्रीत उर्फ ​​गोपी के घर फिर छापा मारा गया लेकिन वह फरार पाया गया। पुलिस ने आरोपी को नामजद कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News