एनओसी के बिना जमीनी रजिस्ट्रियों पर रोक लगाने पर इस विधायक ने जताया सख्त ऐतराज

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 04:20 PM (IST)

मुलांपुर दाखा (कालिया)- कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की तरफ से पंजाब के अंदर एनओसी के बिना जमीनी रजिस्ट्रियों पर रोक लगाने के मुद्दे पर विधानसभा हलका दाखां के विधायक मनप्रीत सिंह इयाली ने सख्त ऐतराज जताया। विधायक मनप्रीत सिंह इयाली ने कहा कि कोरोना की मार की वजह से पहले ही मंदी का शिकार हो चुके जमीनी कारोबारियों के लिए सरकार का यह फरमान मौत का वारंट साबित हो रहा है। क्योंकि जमीनी कारोबार पिछले लंबे समय से बड़े बुरे हालातों में से गुज़र रहा है, इस वजह से उनकी रोज़ी रोटी चलनी भी मुश्किल हो गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जमीनी कारोबारियों को राहत देने और ज़मीनी व्यापार को बढ़ावा देने की बजाय रजिस्ट्रियों पर रोक लगाना आम लोगों के साथ राज्य की आर्थिकता के लिए भी घातक सिद्ध होगा। इसकी वजह से तहसीलें भ्रष्टाचारों का अड्डा बनती जा रही हैं और रजिस्ट्री करवाने आए लोगों से हज़ारों रुपए की रिश्वत लेना तो आम बात है। अकाली सरकार के समय में जमीनी कारोबारियों को राहत देने के लिए सरकार की तरफ से कई नीतियां बनाई गई थीं और रजिस्ट्री के बिना मीटर की सुविधा दी गई थी। परंतु मौजूदा कांग्रेस सरकार की तरफ से आम लोगों के लिए गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को चाहिए कि वे जमीनी कारोबारियों तथा आम लोगों की आर्थिक हालत को समझते हुए रजिस्ट्री के लिए एनओसी की शर्त को खत्म करे, ताकि आम लोगों को कुछ राहत मिल सके। राज्य के अंदर अकाली-बसपा गठजोड़ की सरकार बनने से हर वर्ग को बेहतर बनाने के लिए नीतियां बनाई जाएंगी। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News