सड़कों पर दर-दर भटकने के लिए मजबूर है ये मां, नहीं कर रहा कोई मदद

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 11:04 AM (IST)

तरनतारन (रमन‌): जिले में एक लाचार परिवार सड़कों पर धक्के खाने के लिए मजबूर दिखाई दे रहा है, जिस की मदद के लिए जब एसएसपी के ध्यान में यह मामला लाया गया तो थाना सी.टी की पुलिस भी मदद को नजरअंदाज करती नजर आई। ज़िक्रयोग्य है कि लोगों की सेवा में उपस्थित रहने वाली पुलिस की कारगुज़ारी पर उस समय पर सवाल खड़े हुए जब पीड़ित परिवार की मदद के लिए दो एसएसपी के ध्यान में मामला लाने के बावजूद कोई मदद नहीं की गई।

मिली जानकारी अनुसार जिले के कस्बा खेमकरन की निवासी एक तलाकशुदा औरत जो अपने एक बेटे और बेटी के साथ आज -कल तरनतान  की सड़कों पर दर-दर भटकती नज़र आ रही  हैं। पालिका बाज़ार में पहुँचे यह तीनों मदद की गुहार लगाते और घर से सताए हुए नज़र आए। इस संबंधी समाज सेवक सतिन्दरबीर सिंह ऐस्स. बी. और किशोर की तरफ से उक्त तीनों सदस्यों की मदद करनी चाही तो औरत ने बताया कि उसका तलाक हो चुका है और उस का पति उसे खर्चा देता था जो बाद में देने से इंकार कर दिया और उसके पति ने बच्चों से काफी मारपीट की। जिस से डरते हुए वह खेमकरन से तरनतारन आ पहुँचे और मदद की माँग कर रहे हैं, उक्त समाज सेवकों की तरफ से यह मामला पहले स्थानीय तहसील चौंक से अपने सरकारी काफ़िले समेत गुज़र रहे किसी ओर जिले के ऐस्स. ऐस्स. पी. की गाड़ी को रोक ध्यान में लाया तो उन्होंने चौंक में तैनात पुलिस कर्मचारियों को उक्त पीड़ित परिवार की मदद के लिए कार्यवाही करने के लिए कहा परन्तु काफ़िले के आगे बढ़ने के बाद कोई कार्यवाही नहीं की गई। 

इसके बाद शहर निवासियों ने यह मामला जिले के नये आए एसएसपी के ध्यान में फ़ोन कर लाया तो उन इस संबंधी मदद करने का पूरा विश्वास दिलाया परन्तु तीन घंटे बीत जाने के बावजूद यह मामला थाना सी.टी के पुलिस अधिकारी मनमोहन सिंह के ध्यान में लाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई और न ही उक्त पीड़ित परिवार को ढूँढने की कोई कोशिश की गई।

शहर निवासियों ने यह सारा सीन अपनी आंखों देखा और पीड़ित परिवार धीरे -धीरे शहर का चक्कर निकालते हुए नूरदी अड्डा की तरफ जा पहुँचे। ज़िक्रयोग्य है कि एसएसपी के निर्देशों को थाना सीटी की पुलिस की तरफ से मामूली जानते हुए कोई कार्यवाही न करना एक बड़ा सवाल पैदा करता है और अगर उक्त पीड़ित परिवार के साथ रात समय कोई हादसा हो जाता है तो उसका ज़िम्मेदार अब कौन होगा? 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News