जम्मू-कश्मीर के इस इलाके में मची तबाही, बंद हुआ ये नेशनल हाईवे

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2024 - 10:28 AM (IST)

गांदरबल (मीर आफताब):  मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के कंगन तहसील के चिरोन पडबल इलाके में बादल फटने के कारण रविवार को श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद कर दिया गया।  प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि रात के समय चिरोन पडबल इलाके में बादल फटने से भूस्खलन होने लगा। उन्होंने कहा कि भूस्खलन के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद हो गया, जिसके बाद सड़क पर यातायात निलंबित कर दिया गया। श्रीनगर-लद्दाख राजमार्ग पर इस समय सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं, जबकि गांदरबल से अमरनाथ यात्रा भी रोक दी गई है।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं और राजमार्ग को बहाल करने के प्रयास जारी हैं।  इस दौरान बादल फटने से कई घर और गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जबकि दर्जनों घरों के अंदर पानी घुस गया है  जिससे हर तरफ भय और दहशत का माहौल नजर आ रहा है।

PunjabKesari

वहीं बादल फटने से धान की फसल भी बर्बाद हो गयी है। इस राजमार्ग का रखरखाव करने वाले बीकन कर्मचारी राजमार्ग को खोलने के लिए मशीनरी के साथ काम कर रहे हैं।  फिलहाल नुकसान का आकलन करना संभव नहीं है क्योंकि चारों तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है। फिलहाल घटना स्थल पर पुलिस सिविल प्रशासन सीआरपीएफ के जवान मौजूद हैं।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News