Loksabha Election: इस बार मतदान केंद्रों पर जनता को मिलेगी यह सुविधा

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 12:26 PM (IST)

फिरोजपुर: पंजाब स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर दीपक मिश्रा और व्यय ऑब्जर्वर बी.आर बालाकृष्णन ने मंगलवार को संसदीय क्षेत्र फिरोजपुर में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक विशेष बैठक की। उन्होंने कहा कि पूरे संसदीय क्षेत्र में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का सख्ती से पालन किया जाए।

प्रत्याशियों एवं राजनीतिक दलों के खर्चों पर कड़ी नजर रखी जाय। पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जानी चाहिए ताकि लोग भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। मतदान के दिन मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों को हर सुविधा उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी एक टीम के रूप में कार्य करें तथा आपसी सहयोग बनाये रखें। ऑब्जर्वरों ने कहा कि पंजाब में इस समय भयंकर लू चल रही है। जिसे देखते हुए चुनाव के दिन मतदान केंद्रों पर मेडिकल टीमें तैनात की जाएं ताकि किसी भी आपात स्थिति में तत्काल सहायता प्रदान की जा सके। इसके अलावा बूथों पर रैंप, प्रकाश, पेयजल, स्नानघर, टेंट, बैठने आदि की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए।

इस बैठक में संसदीय क्षेत्र में तैनात तीनों ऑब्जर्वरों, डी. सी फिरोजपुर राजेश धीमान, ए.डी.सी.डॉ. निधि बांबा, उपखण्ड अधिकारी डॉ.चारुमिता, सहायक आयुक्त सूरज कुमार शामिल हुए जबकि फाजिल्का और मुक्तसर जिलों के डी. सी. डॉ. सेनू दुग्गल, हरप्रीत सिंह सूदन, एस. एस. पी. डॉ. प्रज्ञा जैन, भागीरथ मीना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News