अंडर-19 क्रिकेट टीम में खेलेगा लुधियाना का यह युवक

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 04:23 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): पहले यशपाल शर्मा, फिर गगनदीप सिंह और अब नेहाल वढेरा तीसरे ऐसे गौरवशाली लुधियानवी क्रिकेटर बन गए जिनका चयन भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ है। बी.सी.सी.आई. की ओर से श्रीलंका टूर पर जाने वाली अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम में शहर के सराभा नगर रहने वाले 19 वर्षीय नेहाल को चुना गया है। अपनी दमदार बल्लेबाजी की बदौलत बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कुछ दिन पहले ही नार्थ जोन टीम में भी जगह बनाई थी। 

नेहाल ही एकमात्र ऐसा बल्लेबाज है जिसने स्टेट प्रतियोगिता के अंडर 19 वर्ग में खेलते हुए 550 के करीब स्कोर बनाकर चयनकत्र्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा। इसके बाद नार्थ जोन की टीम में चयनित होने के बाद इस बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज ने शानदार पारियां खेलते हुए 1 शतक के अलावा 2 अद्र्धशतक भी ठोककर भारतीय अंडर 19 टीम में भी अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। 

2 चार दिवसीय और 5 एक दिवसीय मैच खेलेंगे श्रीलंका में 
खास बात तो यह है कि इस टीम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी चुना गया है यानी नेहाल और अर्जुन श्रीलंका टूर पर भारतीय टीम में इकट्ठे खेलेंगे। टीम श्रीलंका में 2 चार दिवसीय और 5 एक दिवसीय मैच खेलेगी। भारतीय अंडर 19 टीम का यह दौरा जुलाई में शुरू होगा। नेहाल लुधियाना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से चलाए जा रहे कोङ्क्षचग सैंटर से ही कोच चरणजीत चन्नी से कोचिंग लेकर इस मुकाम तक पहुंचा है। 

विराट कोहली के साथ क्रीज पर बैटिंग करना है सपना : नेहाल
नेहाल ने कहा कि उसका सपना रहा है कि वह क्रिकेट में इस मुकाम तक पहुंचे जहां लुधियाना का नाम फिर से रोशन हो सके। इस क्रिकेटर ने कहा कि अभी तो उसने रफ्तार पकड़ी है लेकिन उसका सपना विराट कोहली के साथ सीनियर भारतीय टीम में खेलने का है। नेहाल ने कहा कि वह अपने क्रिकेट के शुरूआती दौर से ही क्रिकेट के भगवान कहे जाते सचिन तेंदुलकर को देखता आया है और सपना था कि सचिन की तरह ही भारतीय टीम का नामी चेहरा बनूं। अभी उसकी निगाहें श्रीलंका के इस दौरे के बाद अगले वर्ष होने वाले वल्र्ड कप क्रिकेट अंडर 19 पर हैं ताकि वहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके सीनियर भारतीय टीम का का हिस्सा बन सकूं। वह विराट कोहली के साथ टीम इंडिया में खेलना चाहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News