रक्तदान कैम्प व लंगर में जेबकतरों ने की हजारों की नकदी साफ

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 09:18 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): अबोहर-फाजिल्का राष्ट्रीय राजमार्ग नं. 10 स्थित नई अनाज मण्डी में आयोजित एक रक्तदान कैम्प व लंगर में जेबकतरों ने करीब आधा दर्जन लोगों की जेबें काट कर हजारों रुपए की नकदी पार कर ली। मामले की सूचना नगर थाना नं. 1 की पुलिस को दे दी गई है।

जानकारी के अनुसार बाबा भुमन शाह के अनुयायियों द्वारा नई अनाज मण्डी में रक्तदान कैम्प व लंगर का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर सेवानिवृत्त स्काऊट कमिश्नर दर्शन लाल चुघ अपने मित्र सेवानिवृत्त डी.पी. सतनाम दास विनायक के साथ वहां पहुंचे। कैम्प के आयोजकों द्वारा लोगों से लंगर ग्रहण करने की घोषणा की जा रही थी जिस पर दर्शन लाल चुघ व सतनाम दास ने लंगर ग्रहण करने के पश्चात अपने हाथ साफ करने के लिए जेब से रूमाल निकाला तो देखकर भौंचक्के रह गए कि जेब से पर्स गायब था। ऐसा ही उनकेमित्र सतनाम के साथ हुआ।

जब उन्होंने पर्स चोरी होने का शोर मचाया तो अन्य लोगों ने भी अपनी जेबें टटोलनी शुरू कर दीं और पाया कि उनकी जेब से भी पर्स गायब थे। दर्शन लाल चुघ के अनुसार उनके पर्स में  22,500 रुपए व सतनाम दास के पर्स में 5000 रुपए, ए.टी.एम. कार्ड, ड्राइविंग लाइसैंस व अन्य कागजात थे, जो कि पर्स के साथ ही चले गए। इसी प्रकार अन्य लोगों के पर्स में भी हजारों रुपए की नकदी थी। दर्शन लाल चुघ व   सतनाम दास ने नगर थाना नं. 1 में आकर पर्स चोरी की सूचना दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Des raj