कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर 700 नौजवानों के साथ करोड़ों की ठगी

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 10:24 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): गुरदासपुर में एक एजेंट की तरफ से लगभग 700 लोगों के साथ कुवैत भेजने के नाम पर 25000-25000 रुपए की ठगी करने का समाचार मिला है। यह एजेंट ठगी मारने के बाद स्थानिक हरदोछन्नी रोड में चल रहा दफ्तर बंद कर गया है और नौजवान धक्के खाने के लिए मजबूर है।

आज जिला गुरदासपुर डिप्टी कमिश्नर को मिलने आए लगभग 50 से ज्यादा पीड़ित नौजवानों जिनमें मुख्य तौर पर जगरूप सिंह पुत्र सतनाम सिंह, शमशेर सिंह पुत्र प्रताप सिंह, लवदीप सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी गांव सागना जिला अमृतसर, गुरविन्दर सिंह पुत्र केवल सिंह निवासी खटकड़ ने बताया कि बीते समय में सोशल मीडिया पर एक इश्तिहार जारी हुआ था, जिसमें कुवैत की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में कारीगरों की जरूरत सम्बन्धित कहा गया था और यह भी लिखा था कि कुवैत में नौजवानों को सिर्फ 9 महीने ही काम मिलेगा और इसका सारा खर्चा 25 हजार रुपए आएगा, जिसमें वीजा, हवाई सफर टिकट भी शामिल था।

इन नौजवानों ने बताया कि गुरदासपुर में चल रहे दफ्तर में लोगों ने फार्म भरे और दफ्तर के कहने मुताबिक 5-6-7 जून को जिला गुरदासपुर, अमृतसर और अन्य जिलों के लगभग 700 नौजवानों ने 25000-25000 रुपए इस दफ्तर में जमा करवाया और हमें सभी को वीजा और हवाई जहाज की टिकट दे दी, जिसमें हमारी फ्लाइट 11 जून को निश्चित की गई थी परन्तु 10 जून को ही हमें whatsapp और कंपनी की तरफ से मैसेज मिला कि आपकी फ्लाइट की तारीख टिकट पर गलत लिखी गई है और जल्दी ही नई तारीख बारे जानकारी दी जाएगी।लोगों ने बताया कि जब हम इस सम्बन्धित जांच-पड़ताल करने के लिए गुरदासपुर आए तो हरदोछन्नी रोड में चल रहा दफ्तर बंद मिला और मोबाइल भी बंद मिले। हम काफी आधिकारियों तक पहुंच की परन्तु किसी ने नहीं सुनी। 

Vaneet