खरीद एजैंसियों की हड़ताल से पंजाब के हजारों राइस मिलर्स चिंतित

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 04:18 PM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब सरकार के निर्देशों पर विजीलैंस ब्यूरो ने सरकारी धान और गेहूं इत्यादि को स्टोर करने के काम में आते लकड़ी के क्रेटों में पिछले समय दौरान हुए घोटाले की जांच शुरू कर दी है जिसके विरोध में पंजाब की तमाम सरकारी एजैंसियों के इंस्पैक्टर इत्यादि हड़ताल पर चले गए हैं।

इस हड़ताल से पंजाब के सभी राइस मिलर्स चिंतित हैं। पंजाब राइस मिलर्स वैल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि करीब 185 लाख टन धान सरकारी खरीद के बाद एजैंसियों द्वारा शैलरों में स्टोर किया जा चुका है परंतु पंजाब के सभी शैलर इस समय बंद पड़े हैं क्योंकि सरकार ने इन्हें चालू करने की अभी इजाजत नहीं दी। जैन ने बताया कि पंजाब सरकार जहां एक ओर लाखों लोगों को फ्री बिजली उपलब्ध करवा रही है वहीं शैलर चलाए बिना मिलर्स से अक्तूबर और नवम्बर महीने के बिजली के बिल जमा करवाए गए हैं जो सरासर धक्केशाही है। अब खरीद एजैंसियों के फील्ड स्टाफ की हड़ताल के कारण शैलर उद्योग के समक्ष संकट खड़ा हो गया है। 

उन्होंने कहा कि क्रेटों इत्यादि में विभाग के बड़े अधिकारियों और राजनेताओं के स्तर पर घपला अवश्य किया गया होगा परंतु इंस्पैक्टरों पर ही इसकी गाज गिराना सही नहीं है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि कांटैक्ट नंबर रिलीज करके शैलर चलाने की अनुमति दी जाए और मिलर्स को फोर्टीफाइड राइस सही रेट पर उपलब्ध करवाए जाएं वर्ना मिलर्स मिलिंग का काम रोक सकते हैं।

Content Writer

Vatika