पंजाब में मंडरा रहा आतंकी साजिश का खतरा, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 12:25 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में आतंकी साजिश का खतरा मंडरा रहा है। पंजाब में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा बड़े आतंकी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार आई.एस.आई. चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले की फिराक में हैं। दहशगतगर्दों द्वारा बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन या भीड़-भाड़ वाली जगह को निशाना बनाया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार अमृतसर आई.ई.डी. मामले में पकड़े गए आरोपी राजेंदर ने पूछताछ दौरान इस आतंकी हमले की साजिश का खुलासा किया है। 

पंजाब में बड़े आतंकी अलर्ट के बाद भारी मात्रा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुलाजिम तैनात कर दिए गए हैं और सुरक्षा बलों को भी अलर्ट किया गया है। जगह-जगह चैकिंग की जा रही है। इस बीच पुलिस, जी.आर.पी.एफ. और इंटेलीजेंस टीम को तालमेल बनाकर बड़ी सतर्कता से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के कई लीडरों की जान को भी खतरा है। इसे लेकर डी.जी.पी. को चौकस रहने की सलाह दी  है। इस सूची में पंजाब के पूर्व डिप्टी सी.एम. सुखजिंदर सिंह रंधावा, विजय इंद्र सिंगला, गुरकीरत सिंह कोटली के साथ-साथ परमिंद्र सिंह पिंकी के नाम शामिल है। 

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 24 अगस्त को मोहाली-चंडीगढ़ के पास न्यू चंडीगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी यहां होमी भाभा कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। पी.एम. मोदी के पंजाब के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila