110 करोड़ की हैरोइन सहित 3 कश्मीरी व 1 तरनतारन का तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 07:37 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): नशे के खिलाफ जारी अभियान के तहत एनसीबी ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए जम्मू-कश्मीर से आई 22 किलो हैरोइन सहित चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस हैरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्कीट में 110 करोड़ रुपए के करीब आकी जा रही है। 

जानकारी के अनुसार एनसीबी के जोनल डायरैक्टर वीरेन्द्र यादव की अगुवाई में चलाए गए इस ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़े गए तस्करों में तीन कश्मीरी नौजवान हैं और एक तरनतारन के चौहला साहिब का तस्कर है। एनसीबी को सूचना मिली थी कि सैंटरों कार नंबर जेके 03सी-4756 में कुछ कश्मीरी तस्कर हैरोइन की एक बड़ी खेप को जालंधर पंजाब की तरफ सप्लाई करने के लिए लेजा रहे हैं जिसके बाद विभाग की टीम ने जम्मू के पलीमोरा (कठुआ) में कार सवारों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तस्करों की पहचान बशीर अहमद मीर निवासी गांव लछीपुरा तहसील हंदवारा जिला कुपवाड़ा, फिरोज अहमद शेख निवासी गांव गंखथपुरा तहसील हंदवारा जिला कुपवाड़ा, वसीम अहमद भट्ट निवासी गांव सहिथाल तहसील हंदवारा जिला कुपवाड़ा के रूप में हुई है। 

सूचना के बाद अमृतसर एनसीबी की टीम ने जालंधर के ट्रांसपोर्ट नगर चौक डिवीजन नंबर 8 में परमजीत सिंह निवासी गांव रुड़ीवाला तहसील चौहला साहिब (तरनतारन) को गिरफ्तार कर लिया जो अपनी कार नंबर पीबी10डीई7331 में घूम रहा था। इस दौरान उसके कब्जे से 22 लाख रुपए की ड्रग मनी भी पकड़ी गई है। 

एनसीबी पंजाब यूनिट की टीम तस्करों के दूसरे साथियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। बताते चलें कि अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर से आए एक स्क्रैप के ट्रक से 50 किलो हैरोइन जब्त की थी। पिछले सप्ताह डीआरआई की टीम ने तीन किलो और अभी दो दिन पहले 1.800 किलो हैरोइन सहित दो कश्मीरी युवकों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया था जो साबित करता है कि तस्करों ने पंजाब बार्डर की बजाय जम्मू-कश्मीर बार्डर को हैरोइन स्मगलिंग का जरिया बना लिया है।

 


 

Vaneet