राष्ट्रीय स्तर के वेटलिफ्टर समेत पहलवान गिरोह के 3 गैंगस्टर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 10:58 PM (IST)

रोपड़: रोपड़ पुलिस ने हाईवे डकैती के पांच मामलों में कथित तौर पर शामिल पहलवान गिरोह के तीन गैंगस्टर को हथियारों के साथ गिफ्तार किया है जिनमें राष्ट्रीय स्तर का एक वेटलिफ्टर भी शामिल है।  

रोपड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्न शर्मा ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरोह के इन सदस्यों को एक गुप्त सूचना के आधार पर रोपड़ पुलिस के निरीक्षक दीपिंदर सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने लगभग दस किलोमीटर तक पीछा कर कटली टी प्वाईंट पर दबोच लिया। गिरोह के चार साथी इस दौरान मौका पाकर फरार हो गए। यह गिरोह फतेहगढ़ साहिब, खन्ना और पटियाला के कॉलेजों में विद्यार्थियों की राजनीति को लेकर खन्ना के गांधी गिरोह के साथ हथियारबंद संघर्ष में शामिल था। इसमें राष्ट्रीय स्तर का वेटलिफ्टर और कॉलेज की विद्यार्थी यूनियन का पूर्व प्रधान और खन्ना निवासी विशाल भी शामिल है। उन्होंने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की शिनाख्त खन्ना के रसूलड़ा निवासी नीलामल उर्फ बिल्ला और राजपुरा के गुरजोत के रूप में की गई है। गुरजोत के विरुद्ध पटियाला में लूट के दो मामले दर्ज थे और वह अब जमानत पर बाहर था। 

गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि गिरोह के फरार सदस्य भी खन्ना और पटियाला के हैं। गिरफ्तार गैंगस्टरों के कब्जे से 32 बोर की चार पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए हैं। ये हथियार इन्होंने उत्तर प्रदेश के मेरठ से अपने जानकार के जरिए खरीदे थे। ये गैंगस्टर गत वर्ष नवंबर में सरहिंद और खन्ना में मोटरसाईकल चोरी और शराब के दो ठेकों की लूट में शामिल थे। पुलिस अब इनके फरार सदस्यों की तलाश कर रही है।  

Vaneet