अलग-अलग जिलों में लूटपाट करने वाले लुटेरा गिरोह के 3 सदस्य हथियारों समेत काबू

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 03:39 PM (IST)

टांडा उड़मुड़(पंडित): टांडा क्षेत्र के साथ-साथ होशियारपुर और जालंधर जिलों में अनेक वारदातों को अंजाम देकर लोगों के लिए बड़ी सरदर्दी बने हुए लुटेरा गिरोह के तीन सदस्यों को सी.आई.ए. स्टाफ दसूहा और टांडा पुलिस की सांझी टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस द्वारा पकड़े गए गिरोह के सदस्यों की पहचान दिलबाग सिंह उर्फ बाघा पुत्र देव राज वासी बहराम (भोगपुर) जालंधर, अमनदीप लाल उर्फ अमन पुत्र भजन लाल वासी बिनपालके (जालंधर) और सतीश कुमार उर्फ टोनी पुत्र कर्मजीत सिंह मोहल्ला सग्गरा आदमपुर के रूप में हुई है। 

जिला पुलिस मुखी होशियारपुर जे.एलनचेलियन के दिशा-निर्देश पर आज डी.एस.पी. दफ्तर टांडा में हुई प्रेस कॉन्फैंस के दौरान एस.पी. तफ्तीश होशियारपुर हरप्रीत सिंह मंढेर ने पुलिस की इस सफलता के बारे  में जानकारी दी। इस अवसर पर डी.एस.पी. टांडा गुरप्रीत सिंह गिल्ल भी उनके साथ थे। इस अवसर पर एस.पी. मंढेर ने बताया कि इलाके के अंदर हो रही लूट और चोरी की वारदातों पर काबू पाने के लिए जिला पुलिस मुखी की तरफ से एस.एच.ओ. टांडा बिक्रम सिंह और सी.आई.ए .स्टाफ इंचार्ज यादविंदर सिंह की टीम बनाई गई थी। इस टीम ने घोगरा के नजदीक उक्त आरोपियों को खतरनाक हथियारों के साथ काबू किया। उन्होंने बताया कि उनके पास से 315 बोर का पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस, एक नकली पिस्तौल, कमानीदार चाकू, बिना नंबर के मोटरसाइकिल और 11 मोबाइल बरामद किए गए।

कहां-कहां की वारदातें
उक्त गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने होशियारपुर और कपूरथला में वारदातें की जिनमें लूटपाट, स्नेचिंग की वारदातें शामिल थी जिनमें कुछ दिन पहले टांडा के गांव मूनक के नजदीक लड़कियों से मोबाइल छीनने के साथ माहिलपुर, मुकेरियां, हरियाणा और गढ़दीवाला में लोगों से मोबाइल छीनने की वारदातें शामिल हैं। वहीं उन्होंने जिला कपूरथला के बेगोवाल इलाके में भी मोबाइल छीने थे। ?

हिस्ट्री शीटर है आरोपी
एस.पी. मंढेर ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्य हिस्ट्री शीटर हैं और उन पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी दिलबाग सिंह के खिलाफ थाना भोगपुर में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज है। इसी तरह सतीश कुमार के खिलाफ थाना भोगपुर, आदमपुर में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत और लड़ाई-झगड़े के मामले दर्ज हैं और अमनदीप के खिलाफ थाना भोगपुर में एन.डी.पी.एस., चोरी और लूटपाट के मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया गिरोह एक सदस्यों को माननीय अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करने के बाद और भी खुलासे होने की संभावना है।       

Vaneet