ठगों ने धोखे से ए.टी.एम. कार्ड बदल कर खाते से 9 लाख रुपए निकलवाए

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 12:54 AM (IST)

नूरपुरबेदी(संजीव): 2 अज्ञात युवकों द्वारा धोखे से ए.टी.एम. कार्ड बदल कर एक बुजुर्ग सेवामुक्त अध्यापक के खाते में से 9 लाख 10 हजार रुपए की राशि निकलवाने का मामला सामने आया है। उक्त अध्यापक की जिंदगी भर की कमाई पलों में ठगने पर स्थानीय पुलिस ने जांच के उपरांत 3 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिला पुलिस मुखी रूपनगर को दी शिकायत में पीड़ित बुजुर्ग हंस राज पुत्र बचना राम, निवासी मुन्ने (नूरपुरबेदी) ने बताया कि वह वर्ष 2017 में शिक्षा विभाग से बतौर हैड टीचर सेवामुक्त हुआ था।

उसके खाते में करीब 11 लाख रुपए थे और जब गत दिनों वह स्थानीय कांगड़ मार्ग पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ए.टी.एम. में राशि निकलवाने के लिए पहुंचा तो किसी कारण राशि न निकलने पर पास ही खड़े 2 अज्ञात लड़कों ने पहले तो ए.टी.एम. में खड़ी 2 अन्य लड़कियों को उनका कार्ड लेकर 10-10 हजार रुपए निकला कर दिए और फिर उसका कार्ड लेकर उसे भी 10 हजार रुपए निकलवा कर दिए। इस दौरान वह रुपए गिनने में लगा रहा और उक्त लड़कों में से एक ने धोखे से उसका कार्ड बदलकर उसे किसी रिया देवी नाम की लड़की का कार्ड पकड़ा दिया जो उसने बिना देखे जेब में डालकर घर चला गया जबकि यह कार्ड पहले ही ब्लॉक करवाया हुआ था।इसके बाद उक्त लड़के प्रतिदिन स्थान बदलकर उसके कार्ड में से लगातार राशि निकलवाते रहे और किसी एक खाते में ट्रांसफर भी करते रहे।

इस संबंधी उसे कुछ दिनों बाद फोन पर मैसेज पढऩे पर पता चला कि उसके अकाऊंट में से लाखों की राशि निकल चुकी है, जिस पर उसने तुरंत बैंक में पहुंचकर अपना कार्ड ब्लॉक करवाया। पीड़ित के अनुसार ठग उसके खाते में से विभिन्न स्थानों से ए.टी.एम. के माध्यम से 9 लाख 10 हजार रुपए की राशि निकलवाने में सफल रहे जबकि इस राशि में से 4 लाख 40 हजार रुपए की राशि हुसैन पुत्र जाफर दीन, गांव नूरपुर प्रवाद, डाकघर रायपुर, जिला सहारनपुर (यू.पी.) के खाते में ट्रांसफर की गई है।क्या कहते हैं डी.एस.पी. : डी.एस.पी. आनंदपुर साहिब ने जब मामले में जांच की और ए.टी.एम. के कैमरे की फुटेज में ठग देखे गए हैं। 12 जुलाई से 23 जुलाई तक 9 लाख 10 हजार रुपए की राशि निकाली गई है। अब ठगों को फुटेज के आधार पर बेनकाब किया जाएगा। वहीं, सहारनपुर में भी जिस बैंक में राशि ट्रांसफर की गई है, उस खाते की भी जांच करेंगे। 

Des raj