फौज की वर्दी में आए ठग ने पुलवामा शहीद के माता-पिता से ऐंठे डेढ़ लाख

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 10:26 PM (IST)

नूरपुरबेदी(भंडारी): क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को तार-तार करते हुए आज सुबह सी.आर.पी.एफ. की वर्दी में आया एक नौसरबाज गांव रौली के पुलवामा में शहीद हुए सैनिक कुलविन्द्र सिंह के माता-पिता से डेढ़ लाख रुपए की ठगी मारकर फरार होगया। साथ ही शहीद के पिता का मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी ले गया। 

शहीद के पिता दर्शन सिंह और माता अमरजीत कौर ने बताया कि आज सुबह करीब साढ़े 7 बजे सी.आर.पी.एफ. की वर्दी में एक जवान उनके घर पहुंचा। उक्त व्यक्ति जो बैंक खुलने तक करीब 3 घंटे उनके घर में रुका और इस दौरान उसने बताया कि वह सी.आर.पी.एफ. विभाग से आया है। शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों में शामिल गैस एजैंसियां, पैट्रोल पम्प अथवा अन्य सुविधाएं हासिल करने के लिए उन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में जमा पड़ी राशि में से करीब 20 लाख रुपए किसी अन्य बैंक में खाता खोलकर जमा करवाने होंगे। इसके बाद करीब साढ़े 10 बजे बैंक खुलने के समय वह (दर्शन सिंह) अपने मोटरसाइकिल पर अपनी पत्नी व उक्त नौसरबाज को साथ लेकर रूपनगर मुख्य मार्ग पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में पहुंच गए। चैक बुक न होने पर बैंक में से जब 20लाख रुपए एक साथ हासिल न हो सके तो उन्होंने और पत्नी ने अपने खातों में से डेढ़ लाख रुपए की राशि निकलवाई। 

इसके बाद नौसरबाज के कहने पर उक्त बताई गई सरकारी सुविधाएं हासिल करने के लिए वह स्थानीय कचहरी में स्टाम्प खरीदने के लिए पहुंच गए। शहीद के पिता ने बताया कि जब वह स्टाम्प लेने के लिए दस्तखत कर रहे थे तो नौसरबाज बैंक में इंतजार कर रही पत्नी (अमरजीत कौर) को मोटरसाइकिल लेकर ले जाने चला गया। उन्होंने बताया कि उनकी बैंक की पासबुक और निकलवाई हुई डेढ़ लाख रुपए की राशि उसकी किट में ही थी जो कि नौसरबाज लेकर फरार हो गया। जब वह काफी देर तक वापस नहीं आया तो उन्होंने थाने में पहुंचकर पुलिस अधिकारियों को समूची घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने बरामद की सी.आर.पी.एफ. की वर्दी
सूचना मिलते ही स्थानीय थानामुखी इंस्पैक्टर राजीव चौधरी ने अन्य पुलिय कर्मचारियों को साथ लेकर शहीद के घर का दौरा किया और शहीद के अभिभावकों से समूची घटना की जानकारी हासिल की। पुलिस को अपनी तफ्तीश में पता चला कि उक्त नौसरबाज ने शहीद के घर में ही सी.आर.पी.एफ. की वर्दी उतारकर सादे कपड़े पहन लिए थे। पुलिस ने शहीद के घर से सी.आर.पी.एफ. की उक्त वर्दी भी बरामद कर ली है। शहीद के पिता दर्शन सिंह ने बताया कि उक्त नौसरबाज किराए की कार लेकर उनके घर पहुंचा था जिसे एक हजार रुपए किराया देकर तभी वापस भेज दिया गया था।

पुलिस ने नौसरबाज की तस्वीर सर्कुलेट की
थाना मुखी राजीव चौधरी ने बताया कि नौसरबाज जिस किराए की गाड़ी में आया था, का पता लगाया जा रहा है और इस मामले से जुड़े अन्य पहलुओं की भी जांच करके नौसरबाज को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला हैड क्वार्टर सहित अन्य स्थानों पर नौसरबाज की तस्वीर सर्कुलेट कर दी गई है। स्थानीय पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Vaneet