लुधियाना में तेज आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, सड़क के किनारे खड़ा ट्रक पलटा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 10:39 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): स्थानीय कस्बा लाडोवाल में आज शाम चली तेज आंधी व बारिश ने भारी तबाही मचाई। तेज आंधी के कारण नैशनल हाईवे पर लगे बड़े-बडे पेड़ टूट कर नैशनल हाईवे पर गिर गए। जिसके कारण लुधियाना-जालंधर रोड पर भारी जाम लग गया। उसी के चलते लाड़ोवाल में तेज आंधी के कारण दियोल वर्कशाप की ईमारत के पीछे लगे पेड़ आ गिरे। जिसके कारण वर्कशाप की ईमारत का भारी नुक्सान पहुंचा नैशनल हाईवे के ऊपर करीब एक दर्जन से ज्यादा पेड़ गिर गए। 

लाडोवाल में शमशानघाट में बने शिव मंदिर की दीवारों व छत्त आंधी उड़ा कर ले गई, दूसरी तरफ कई जगह बिजली की तारें टूट कर सड़कों पर गिर गई और लाड़ोवाल में एक घर की दीवार गिर गई। आसपास गांवों में भी बिजली की तारें टूट जाने के कारण लोगों को भारी मुशकिलों को सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ आसपास के सभी गांवों की बिजली स्पलाई ठप्प हो गई।



गांव वासियों की मदद से खुला ट्रैफिक जाम
लाडोवाल में नैशनल हाईवे पर भारी पेड़ गिरने के कारण हाईवे पूरी तरह जाम हो गया और वाहनों की लंबी कतारें लग गई और उसी के चलते जै बाबा लून पीर कमेटी के प्रधान भूषण लाल लमसर, दुगियाना मंदिर कमेटी के कैशियर बलवीर कुमार, पंच बीर चंद, अमरजीत अलीया, राज कुमार बिटटू, कशमीर फरतीला, गुलशन मेहरा, हैप्पी मेहरा आदि लोगों ने नैशनल हाईवे पर गिरे पेड़ को सड़क के ऊपर से उठाया गया। जिस में उनका साथ थानेदार नीलकंठ ने दिया। जिसके बाद नैशनल हाईवे पर जाम खुला।



सड़क के किनारे खड़ा ट्रक भी पलटा
लाडोवाल में तेज आंधी के कारण नैशनल हाईवे के ऊपर सर्विस लाईन पर खड़ा एक ट्रक भी पलट गया। जिसमें बैठे लोग बाल बाल बच गए। ट्रक चालक ने बताया कि बारिश के चलते उन्होनें अपना ट्रक सड़क के किनारे पर खड़ा कर दिया था।

 

Vaneet