टिफिन बम की जांच बब्बर खालसा इंटरनैशनल आतंकी संगठन पर अटकी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 09:07 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील राज): बुडै़ल जेल के पास टिफिन बम मिलने की जांच बब्बर खालसा इंटरनैशनल आतंकी संगठन पर जाकर अटक गई है। यह आतंकी संगठन ही पंजाब के अलग-अलग जिलों में टिफिन बम रखकर विस्फोट करने की कोशिश कर चुका है। 

पंजाब पुलिस की टीम टिफिन बम रखने के वाले बब्बर खालसा इंटरनैशनल आतंकी संगठन के सदस्यों को जेल में डाल चुकी है। चंडीगढ़ पुलिस अब पंजाब पुलिस की सहायता ले रही है। पंजाब पुलिस द्वारा पकड़े गए आतंकी संगठन के सदस्यों से पूछताछ करेगी। चंडीगढ़ पुलिस के आला अफसर केस सुलझाने के लिए बार-बार पंजाब पुलिस के अफसरों से बातचीत करने में लगे हुए हैं।  पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिह की हत्या करने वाले बब्बर खालसा इंटरनैशनल आतंकी संगठन के सदस्य परमजीत सिंह भ्योरा और जगातर सिंह तारा समेत अन्य आतंकी बुडै़ल जेल में सजा काट रहे हैं।

पुलिस को शक है कि आतंकी संगठन अपने साथियों को छुड़ाने की कोशिश में दीवार के पास टिफिन बम रख हो सकता है ताकि जेल की दीवार तोड़कर आतंकी संगठन के सदस्यों को बाहर निकाला जा सके।  बुडै़ल जेल के चारों तरफ अब सुरक्षा ऑप्रेशन सैल के कमांडो करेंगे। इसको लेकर जेल प्रशासन ने चंडीगढ़ पुलिस को पत्र लिखा है। पुलिस को जेल प्रशासन का पत्र मिलने के बाद जेल की सुरक्षा का जिम्मा ऑप्रेशन सैल को दिया गया है। वहीं, ऑप्रेशन सैल की टीम हर रोज जेल के अंदर चैकिंग करने जाती है लेकिन ऑप्रेशन सैल अब जेल की चारों तरफ सुरक्षा करेगी। 

चंडीगढ़ पुलिस के पास नहीं हैं बम डिस्पोजल उपकरण 
चंडीगढ़ पुलिस के हाईटैक होने के दावे टिफिन बम मामले में धरे के धरे रह गए। चंडीगढ़ पुलिस के बम डिस्पोजल टीम के पास बम का डिटैक्ट करने के पुख्ता उपकरण भी नहीं थे। पुलिस यह तक पता नहीं कर पाई थी कि बैग के अंदर किस तरह का विस्फोटक है इसलिए पुलिस को विस्फोटक चैक करने के लिए आर्मी और बम डिफ्यूज करने के लिए मानेसर से एन.एस.जी. के बम डिस्पोजल टीम को बुलाना पड़ा। 18 घंटे बाद एन.एस.जी. कमांडो ने बम को डिफ्यूज किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News