विद्यार्थियों को रोजगार प्रमुख कोर्सों संबंधी Training के लिए समय सूची जारी

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 05:09 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने नौवीं से बाहरवीं तक के विद्यार्थियों को नए व्यावसाय प्रमुख कोर्सों सम्बन्धी जानकारी देने और उनको सही रास्ते का चुनाव करवाने के लिए हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों के चुने गए स्कूल काउंसलरों को ऑनलाईन प्रशिक्षण देने के लिए समय सूची जारी कर दी है।
 
यह जानकारी देते हुए आज यहां स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्कूलों के चुने हुए काउंसलरों को यह ट्रेनिंग, गाइडेंस एंड काऊंसलिंग प्रोगराम के अधीन दी जानी है। डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी. द्वारा जारी किये पत्र के अनुसार यह प्रशिक्षण प्रात:काल दस बजे से दोपहर एक बजे तक ऑनलाईन दिया जायेगा। इस प्रशिक्षण के लिए हरेक जि़ले के लिए अलग-अलग तारीख़ निर्धारित की गई है।

प्रवक्ता के अनुसार 11 जनवरी से 15 फरवरी तक चलने वाला यह प्रशिक्षण हरेक जि़ले के चुने हुए 150 काउंसलरों को दिया जायेगा और यह प्रशिक्षण एक दिन का होगा। प्रवक्ता के अनुसार इस ऑनलाईन प्रशिक्षण के लिए जि़ला नोडल अफसरों को सैमीनार का लिंक मुख्य दफ़्तर द्वारा भेजा जायेगा। उनको यह लिंक स्कूल काउंसलरों को भेजकर उनके हिस्सा लेने को यकीनी बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News