ससुरालियों से तंग आकर विवाहिता ने उठाया यह खौफनाक कदम, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 10:38 PM (IST)

जालंधर (महेश): दकोहा पुलिस चौकी के अधीन पड़ते एरिया में ससुराल वालों से तंग आकर अपने मायके घर रहती विवाहिता ने सल्फास की गोलियां खाकर खुदकुशी कर ली। मृतका की पहचान रसनजीत कौर पुत्री जसविन्द्र सिंह निवासी गणेश नगर रामा मंडी जालंधर के रूप में हुई है। एस.एच.ओ. रामा मंडी जतिन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि मामले की जांच दकोहा (नंगल शामा) पुलिस चौकी की प्रभारी एस.आई. मनप्रीत कौर द्वारा की जा रही है। पुलिस ने मृतका रसनजीत कौर का सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है। 

एस.एच.ओ. ने बताया कि पुलिस ने मृतका के पिता जसविन्द्र सिंह के बयानों पर रसनजीत कौर के पति हरदेव सिंह पुत्र जगतार सिंह, सास सुरजीत कौर पत्नी जगतार सिंह व ननद रूपिन्द्र कौर रूबी तीनों निवासी मोहल्ला संतपुरा थाना सिटी कपूरथला के खिलाफ धारा 304-बी व 34आई.पी.सी. के तहत थाना एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। एस.एच.ओ. जतिन्द्र कुमार शर्मा के अनुसार पुलिस ने रसनजीत कौर के पति हरदेव सिंह व सास सुरजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि आरोपी ननद रूपिन्द्र कौर रूबी फरार है, जिसकी तलाश में रेड की जा रही है। 

गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार सुबह माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। मृतका रसनजीत कौर के पिता जसविन्द्र सिंह ने पुलिस को दिए बयानों में कहा है कि उन्होंने अपनी बेटी रसनजीत की शादी 12 फरवरी 2017 को हरदेव सिंह के साथ की थी। शादी से कुछ समय बाद ही उनकी बेटी को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर तंग-परेशान करना शुरू कर दिया, जिसके बाद रसनजीत अपने मायके घर आकर रहने लगी। उसका एक चार साल का बेटा भी है। उन्होंने बताया कि 21 फरवरी को उनकी बेटी रसनजीत किसी काम बाबत मॉडल टाऊन गई थी और रात करीब 9.30 बजे उसने घर में ही सल्फास की गोलियां खा लीं और बेहोश हो गई। उसे रामा मंडी के जौहल अस्पताल में लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस जांच में पता चला है कि रसनजीत कौर का अपने पति हरदेव सिंह के साथ तलाक का केस भी माननीय अदालत में चल रहा था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Subhash Kapoor