लोगों के लिए सस्ते मकान के सपने को साकार करने के लिए सी.एम. चन्नी ने की यह पहल

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 03:48 PM (IST)

लुधियाना : लोगों के लिए सस्ते मकान के सपने को साकार करने की तरफ आगे बढ़ते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज यहां पक्खोवाल रोड पर स्थित शहीद करनैल सिंह नगर इलाका में अटल अपार्टमैंट्स का नींव पत्थर रखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रोजैक्ट लुधियाना इंप्रूवमैंट ट्रस्ट की तरफ से 100 प्रतिशत स्व वित्त स्कीम के अंतर्गत बनाया जा रहा है और इसमें 12 मंजिला 336 एच.आई.जी. और 240 एम.आई.जी. फ़लैट होंगे। उन्होंने कहा कि यहां के निवासियों को सस्ते घर मुहैया करवाना कांग्रेस का नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि शहीद करनैल सिंह नगर पक्खोवाल रोड लुधियाना नज़दीक 8.80 एकड़ में प्रस्तावित फ्लैटों के लिए जमीन इंप्रूवमैंट ट्रस्ट के कब्जे में है, उन्होंने कहा कि इच्छुक व्यक्ति इस स्कीम के लिए 18 दिसंबर, 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं और 24 दिसंबर, 2021 को लाटियों का ड्रा निकाला जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन फ्लैटों में भूचाल रोधक ढांचा, एच.आई.जी. और एम.आई.जी. और क्लब के लिए अलग ग्रीन पार्क, इन्डोर स्विमिंग पुल वाला अलग क्लब, मल्पीपर्पस हाल, जिमनेज़ियम, टेबल टैनिस कमरे, अलग समर्पित टावर पार्किंग, हरेक फ्लैट में वीडियो डोर फोन होंगे। और 24 घंटे सुरक्षा के लिए साइट के मुख्य प्रवेश द्वार पर सी.सी.टी.वी. कैमरे, 24 घंटे बैकअप के साथ हरेक ब्लाक में एक 13 यात्री स्ट्रेचर लिफ्ट के साथ 2 लिफ्टों, सभी कमरों में बड़ी बालकोनी, ड्राइंग रूम और रसोई, नवीनतम तकनीकों के साथ धुल वाटर हारवैस्टिंग व्यवस्था, यार्ड हाईड्रैंट और इंतज़ार राइजर के साथ सैंटरलाईज्ड फायर हाईड्रैंट व्यवस्था, लिफ़्टों के लिए 24 घंटे शक्ति बैकअप्प की व्यवस्था, इसके इलावा कई अन्य सहूलतें होंगी।

इस मौके मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू, विधायक कुलदीप सिंह वैद्य, चेयरमैन रमन‌ सुब्रमण्यम, पी.एस.आई.डी.सी. के.के. बावा, नगर निगम कमिशनर प्रदीप कुमार सभ्रवाल के अलावा अन्य भी उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Subhash Kapoor