किसानों पर हुए अत्याचारों पर भड़के सुखबीर बादल, कहा-'आज पंजाब में 26/11 जैसा माहौल'

11/26/2020 4:52:03 PM

चंडीगढ़: कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में आंदोलन करने जा रहे किसानों को हरियाणा पुलिस की तरफ से रोककर उन पर किए अत्याचारों की शिरोमणि अकाली दल (बादल) के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने भी सख़्त शब्दों में निंदा की है। 

The battle for the rights of Punjab farmers cannot be throttled by using water cannons against them. Our resolve will only strengthen further.#FarmersProtest #AntiFarmerActs

— Sukhbir Singh Badal (@officeofssbadal) November 26, 2020

इस संबंधित सुखबीर बादल ने ट्वीट करके कहा कि अपने हकों की लड़ाई लड़ने जा रहे किसानों पर पानी की बौछारें करके उनसे धक्केशाही नहीं की जा सकती बल्कि इसके साथ किसानों का संकल्प और मज़बूत होगा। बादल ने इस बारे में एक और ट्वीट किया और लिखा,''आज पंजाब का हाल 26 /11 जैसा है। ''उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का अंत है और इस तरह किसी का विरोध दबाया जाना गलत है।

Today is Punjab’s 26/11. We are witnessing the end of the right to democratic protest. @Akali_Dal_ condemns the Haryana govt & Centre for choosing to repress the peaceful farmer movement.

— Sukhbir Singh Badal (@officeofssbadal) November 26, 2020

 

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे किसानों का आंदोलन अब आक्रामक रूप धारण करता जा रहा है। पटियाला-अंबाला हाईवे नज़दीक शंभू बार्डर पर किसानों को रोकने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे किसान आगे न बढ़ सकें। साथ ही किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। वहीं किसानों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उन्होंने बैरिकेडिंग को ही नदी में फैंक दिया और पुलिस पर पत्थराव भी किया।

 


Vatika

Recommended News