PSEB ने सभी स्कूलों को दिया आखिरी मौका, हर हाल में पूरा किया जाए ये काम

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 12:23 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 8वीं कक्षा के सीसीई अंक अपलोड करने के लिए सभी स्कूलों को आखिरी मौका दिया गया है। इस संबंध में आज बोर्ड द्वारा जारी सभी जिला शिक्षा अधिकारीयों को जारी एक पत्र में कहा गया है कि 8वीं कक्षा की परीक्षा 28 अप्रैल को समाप्त हो चुकी है और बोर्ड द्वारा इसका परिणाम तैयार किया जा रहा है।

स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों के सीसीई अंक, प्रैक्टिकल अंक, चाइल्ड विद स्पेशल नीड वाले परीक्षार्थियों के अंक और इलेक्टिव सब्जेक्ट के ऑनलाइन अंक अपलोड करने के उपरांत ही यह परिणाम घोषित किया जाना है। यह अंक अपलोड करने के लिए बोर्ड द्वारा 26 मार्च से लेकर 21 मई तक पांच बार समय सीमा में वृद्धि करते हुए मौका दिया गया है और इतना समय देने के बावजूद भी विभिन्न स्कूलों द्वारा अंक अपलोड नहीं किए गए हैं। जिसके चलते 8वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी करने में देरी हो रही है।

अब बोर्ड द्वारा आखरी बार ऑनलाइन अंक अपलोड करने के लिए 24 मई तक का समय दिया गया है। इसके बाद इस समय सीमा में वृद्धि नहीं की जाएगी। बोर्ड द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने अंतर्गत आते सभी स्कूल प्रमुखों को निर्देश जारी करें कि परीक्षा के संबंध में 24 मई तक हर हालत में उक्त काम को पूरा किया जाए। निर्धारित समय तक परीक्षा संबंधी इस कार्य को पूरा ना करने की सूरत में संबंधित स्कूल प्रमुख की जिम्मेवारी होगी जिसके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए किस डीपीआई (सेकेंडरी) को भेज दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News