टोल प्लाजा कामगारों ने कंपनी पर लगाऐ गंभीर आरोप, धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 05:34 PM (IST)

पातड़ा (अडवानी): नेशनल हाईवे अथॉरिटी आफ इंडिया के अधीन पड़ते टोल प्लाज़ा कामगारों की मांगों संबंधी बैठक टोल प्लाज़ा वर्कर यूनियन के प्रधान जगवंत सिंह का नेतृत्व अधीन हुई। इस बैठक में टोल प्लाज़ा वर्करज़ यूनियन पंजाब के वाईस प्रधान दर्शन सिंह लाडी विशेष के तौर पर पहुँचे।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि टोल प्लाज़ा चला रही जे सिंह कंपनी कामगारों का आर्थिक शोषण कर रही है, कानूनी मांगे रखने वाले कामगारों को तंग -परेशान कर काम से हटाया जा रहा है। दूसरी तरफ टोल कंपनी सरकार की आँखों में धूल डाल पक्ष दबा रही है। कामगारों को पी.ऐफ, वैलफेयर, ई. ऐस. आई और बोनस जैसी ज़रूरी सहूलतें से वंचित रखा जा रहा है और कई कामगारों से 12 -12 घंटे काम लिया जाता है परन्तु वेतन आठ घंटो की भी पूरी नहीं दी जा रही।

पूरा वेतन मांगने वाले कामगार को बदलें की धमकें दीं जा रही हैं। दर्शन सिंह लाडी ने कहा कि प्रशासन और संबंधी अथॉरिटी की मिलीभगत के साथ कामगारों को तंग परेशान किया जा रहा है। पहले भी वह इस मामले संबंधी विभाग और नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के विभाग को बता चुके हैं परन्तु विभाग की तरफ से अभी तक कोई भी कानूनी कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई।

Edited By

Tania pathak