देशभर के टोल प्लाजा 1 दिसंबर से हो जाएंगे कैशलेस, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 06:01 PM (IST)

बठिंडा(परमिंद्र): नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एन.एच.ए.आई.) की ओर से पूरे देश की सड़कों पर स्थित टोल प्लाजों को 1 दिसम्बर से कैशलेस करने की घोषणा की गई है। 

एन.एच.ए.आई. बठिंडा की ओर से संगरूर के नजदीक बडबर टोल प्लाजा व शुतराणा के नजदीक स्थित पैंड टोल प्लाजा पर 1 नवम्बर से ही कैशलेस ट्रायल शुरू कर दिया गया है। उक्त सेवा फास्टटैग के जरिए शुरू की गई है जबकि 1 दिसम्बर से सभी टोल प्लाजों पर फास्टटैग के जरिए वसूली की जाएगी। एन.एच.ए.आई. बठिंडा के प्रोजैक्ट डायरैक्टर ने वाहनों पर फास्टटैग लगने के बाद किसी भी वाहन को किसी टोल प्लाजे पर रुकना नहीं पड़ेगा। वाहनों के आगे लगाए जाने वाले फास्टटैग को रीड करते ही टोल प्लाजा के गेट अपने आप खुल जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि इससे लोगों के समय की बचत भी होगी जबकि लोग प्लाजों पर लगने वाली लंबी लाइनों से भी बच सकेंगे। इसके साथ ही टोल प्लाजा मुलाजिमों द्वारा किए जाने वाले कथित दुव्यर्वहार की शिकायतें भी समाप्त हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि अब से ऑटो मोबाइल कंपनियों की ओर से गाड़ी सेल करने के दौरान ही उस पर फास्टटैग लगा दिया जाएगा। उन्होंने आम लोगों से अपील की कि वह फास्टटैग की सुविधा का लाभ उठाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News