मुख्यमंत्री भगवंत मान की अहम घोषणा, Tourists को मिलेगी ये खास सौगात

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2024 - 09:13 PM (IST)

पंजाब डेस्क: राज्य में पर्यटन क्षेत्र को और बढ़ावा देने के लिए, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज पठानकोट में चमरोड़ पत्तन (मिनी गोवा) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सी.एम. मान ने कहा कि चमरोड़ पत्तन में जेट स्की, मोटर पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून गतिविधियों की शुरुआत की जाएगी। आज यहां इन गतिविधियों का ट्रायल रन देखने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इस खूबसूरत जगह पर वाटर स्पोर्ट्स/मनोरंजन और स्पीड बोटिंग जैसी गतिविधियां पहले से ही चल रही हैं। उन्होंने कहा कि इस स्थान पर पहले से ही 2 स्पीड बोट चल रही हैं, जो यहां आने वाले पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण हैं। इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिसके चलते राज्य सरकार पहले से ही यहां विभिन्न संभावनाएं तलाश रही है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आज यहां जेट स्की, मोटर पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून का परीक्षण/प्रदर्शन किया गया है और जल्द ही इसे औपचारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। इस क्षेत्र में पानी वाले खेल/मनोरंजक गतिविधियों की बड़ी संभावनाएं हैं और उनकी सरकार ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वाटर एडवैंचर स्पोर्ट्स नीति पहले ही नोटिफिकेशन कर दी है।

सी.एम. मान ने कहा कि आने वाले दिनों में ये सभी गतिविधियां व्यावसायिक रूप से शुरू हो जाएंगी, जिससे पर्यटन क्षेत्र को काफी बढ़ावा मिलेगा। प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर यह क्षेत्र दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित कर सकता है। इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देना समय की मांग है, जिससे यहां के लोगों के जीवन स्तर में बड़ा सुधार होगा। उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि पिछली सरकारों की लापरवाही के कारण यह क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ गया है। अब इस क्षेत्र में पर्यटन की अप्रयुक्त संभावनाओं का उपयोग किया जाएगा ताकि दुनिया भर के पर्यटकों को प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर इस खूबसूरत जगह की ओर आकर्षित किया जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 

News Editor

Kamini